logo-image

मध्यप्रदेश में कर्जमाफी पर बोले जावड़ेकर, किसानों को धोखा दे रही है कांग्रेस

केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कांग्रेस पर किसानों को धोखा देने का आरोप लगाया. उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर यह कहते हुए तंज किया कि किसान अब उनकी नींद उडा़येंगे.

Updated on: 25 Dec 2018, 06:48 AM

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने सोमवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस अपने शासन वाले राज्यों में किसानों को 'धोखा' दे रही है. केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कांग्रेस पर किसानों को धोखा देने का आरोप लगाया. उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर यह कहते हुए तंज किया कि किसान अब उनकी नींद उडा़येंगे. वह जाहिर तौर पर गांधी के उस बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे थे जिसमें उन्होंने (राहुल) कहा था कि जब तक सारा कृषि ऋण माफ नहीं हो जाता तब तक वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को सोने नहीं देंगे.

जावड़ेकर ने संवाददाता सम्मेलन में आंकड़ों का हवाला देते हुए दावा किया कि कांग्रेस ने कर्नाटक और पंजाब जैसे राज्यों में किसानों का कर्ज माफ करने के लिए कुछ भी नहीं किया और छत्तीसगढ़, राजस्थान तथा मध्य प्रदेश में भी अपने वादे को पूरा नहीं किया.

कांग्रेस ने तीन राज्यों छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में हाल में ही जीत हासिल की है. केन्द्रीय मंत्री ने पत्रकारों से बातचीत में आरोप लगाया कि कांग्रेस ने इन पांच राज्यों में कृषि ऋण माफ करने का वादा किया था लेकिन अब वह अपने वादे से पलट गई है.

जावड़ेकर ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने कर्नाटक में 45 हजार करोड़ रुपये का कृषि ऋण माफ करने का वादा किया था लेकिन 75 करोड़ रुपये का भी भुगतान नहीं किया गया.

बीजेपी नेता ने यह भी आरोप लगाया कि किसानों के कुल 90 हजार करोड़ रुपये के ऋण के लिए राज्य की कांग्रेस सरकार ने बजट में तीन करोड़ रुपये भी आवंटित नहीं किये हैं.

केन्द्रीय मंत्री ने आरोप लगाया कि कर्ज में डूबे किसान परेशान दिख रहे हैं और बैंक उन्हें नोटिस भेज रहे है. उन्होंने आरोप लगाया कि जद (एस)-कांग्रेस सरकार के छह महीने के शासनकाल में 397 किसान आत्महत्या कर चुके हैं.

बीजेपी नेता ने आरोप लगाया, 'कांग्रेस हमेशा किसान-विरोधी रही है. उसने कर्ज माफी के नाम पर किसानों को धोखा दिया है.'