logo-image

रायन स्कूल मर्डर: हरियाणा सरकार ने CBI को सौंपी प्रद्युम्न हत्या मामले की जांच

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शुक्रवार को कहा की प्रद्युम्न हत्या मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी गई है।

Updated on: 15 Sep 2017, 11:42 PM

highlights

  • हरियाणा सरकार ने प्रद्युम्न हत्या मामले की जांच सीबीआई को सौंपी
  • खट्टर ने कहा, राज्य सरकार अगले तीन महीने के लिए स्कूल का टेकओवर करेगी
  • प्रद्युम्न के परिजानों ने हत्या मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की थी, SC में दायर है याचिका

नई दिल्ली:

रायन इंटरनेशनल स्कूल में छात्र प्रद्युम्न की हुई हत्या मामले की जांच अब सीबीआई करेगी। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शुक्रवार को कहा की पूरे मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी गई है।

मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को प्रद्युम्न के परिजनों से मुलाकात की। उन्होंने कहा, 'राज्य सरकार अगले तीन महीने के लिए स्कूल का टेकओवर करेगी।' 

सात वर्षीय छात्र प्रद्युम्न की हत्या की जांच कर रही पुलिस सवालों के घेरे में है। प्रद्युम्न के पिता सीबीआई जांच की मांग कर रहे थे।

गुरुग्राम के भोंडसी में स्थित रायन इंटरनेशनल स्कूल के शौचालय में आठ सितंबर को सात वर्षीय छात्र प्रद्युम्न का शव मिला था। उसका गला रेता गया था और उसके शव के पास चाकू पाया गया था। 

मामले के बाद देशभर के निजी स्कूलों बच्चों की सुरक्षा का मुद्दा गरमा गया है। इस मामले में अशोक कुमार समेत स्कूल के दो अधिकारियों को गिरफ्तार किया गया है। 

और पढ़ें: स्कूल में बच्चों की सुरक्षा पर SC सख़्त, केंद्र-राज्यों को नोटिस भेज मांगा जवाब

मृत छात्र प्रद्युम्न के पिता वरुण चंद्र ठाकुर ने अपने बेटे की 8 सितंबर को हुई हत्या की सीबीआई जांच की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट के दरवाजे पर दस्तक दी थी।

सुप्रीम कोर्ट ने 11 सितंबर को ठाकुर की याचिका स्वीकार करते हुए केंद्र सरकार, सीबीएसई, सीबीआई और हरियाणा सरकार को नोटिस जारी किया था।

और पढ़ें: बम्बई हाई कोर्ट ने रेयान ट्रस्टियों की अग्रिम ज़मानत याचिका की ख़ारिज़