logo-image

सुनंदा पुष्कर मौत: पुलिस ने की चार्जशीट फाइल, शशि थरूर पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप

सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में पुलिस ने अपनी चार्जशीट में उनके पति और कांग्रेस नेता शशि थरूर को संदिग्ध आरोपी बताया है।

Updated on: 14 May 2018, 08:43 PM

नई दिल्ली:

सुनंदा पुष्कर मौत मामले में दिल्ली पुलिस ने पटियाला हाउस कोर्ट में आरोपपत्र दाखिल कर दिया है। पुलिस ने चार्जशीट में उनके पति और कांग्रेस नेता शशि थरूर को एकमात्र संदिग्ध आरोपी बताया है।

इस मामले में थरूर एकमात्र ऐसे व्यक्ति हैं जिसे आरोपी के रूप में रखा गया है। पुलिस ने 3000 हजार पन्नों की चार्जशीट में शशि थरूर पर अपनी पत्नी की आत्महत्या को लेकर क्रूरता करने का भी आरोप लगाया है।

सुनंदा पुष्कर की रहस्यमय मौत के मामले में पुलिस ने यह चार्जशीट मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट धर्मेंद्र सिंह के कोर्ट में दाखिल किया। अब इस मामले की अगली सुनवाई 24 मई को होगी। हालांकि पुलिस ने चार्जशीट दाखिल करने के बाद कोर्ट से शशि थरूर को बतौर आरोपी नोटिस भेजने की भी मांग की है।

गौरतलब है कि 17 जनवरी 2014 को दिल्ली के एक बड़े होटल में सुनंदा पुष्कर अपने रूम में मृत पाई गई थीं।

और पढ़ें: कर्नाटक चुनाव: नतीजा आने से पहले बोले सिद्धारमैया, दलित के लिए सीएम पद छोड़ने को तैयार

दिल्ली पुलिस ने भारतीय दंड संहिता के धारा 498A (महिला के साथ पति की क्रूरता), धारा 306 ( आत्महत्या के लिए उकसाना) के तहत थरूर पर आरोप लगाए हैं।

चार्जशीट में इस बात का भी जिक्र किया गया है कि शशि थरूर की शादी को सिर्फ 3 साल, 3 महीने और 15 दिन ही हुए थे। थरूर केरल के त्रिवेंद्रपुरम से कांग्रेस के लोकसभा सांसद हैं।

इस मामले में दिल्ली पुलिस ने 1 जनवरी 2015 को अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया था।

थरूर को आरोपी बनाए जाने को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा, 'यूपीए सरकार और भ्रष्ट पुलिस ने उस वक्त सभी सबूत और दस्तावेजों को नष्ट कर दिया। अभी के सबूतों पर क्या हो सकता है। ट्रायल के दौरान इसमें और भी जानकारियां सामने आ सकती हैं।'

वहीं दूसरी तरफ केरल कांग्रेस ने दिल्ली पुलिस के चार्जशीट को राजनीति से प्रेरित बताया है। केरल कांग्रेस के एक नेता ने कहा, थरूर को अपमानित करने के लिए मीडिया में इस तरह की रिपोर्ट दी गई है ताकि उनकी छवि खराब हो।

और पढ़े: केंद्र ने कावेरी प्रबंधन योजना का ड्राफ्ट SC को सौंपा