logo-image

PNB घोटाला: नीरव मोदी ने CBI को भेजा जवाब, कहा- मैं भगोड़ा नहीं

पंजाब नेशनल बैंक के मुख्य आरोपी और हीरा व्यापारी नीरव मोदी ने कहा है कि वो भगोड़ा नहीं है। नीरव मोदी पर 13,000 करोड़ रुपये से भी ज्यादा का फर्जीवाड़ा करने का आरोप है।

Updated on: 10 Mar 2018, 05:11 PM

नई दिल्ली:

पंजाब नेशनल बैंक के मुख्य आरोपी और हीरा व्यापारी नीरव मोदी ने सीबीआई के समन का जवाब दिया है। जिसमें उसने कहा है कि वो भगोड़ा नहीं है।

नीरव मोदी पर 13,000 करोड़ रुपये से भी ज्यादा का फर्जीवाड़ा करने का आरोप है।

इधर नीरव मोदी के वकील ने भी कहा है कि जिसे घोटाला बताया जा रहा है वो कोई घोटाला नहीं है। साथ ही उनके मुवक्किल के विदेशों में व्यापार और भारत में सुरक्षा के कारणों की वजह से भारत नहीं आ पा रहे हैं।

नीरव मोदी के वकील विजय अग्रवाल ने कहा, 'मेरे मुवक्किल नीरव मोदी ने सीबीआई को अपना जवाब भेजा है। उन्हें आने में समय लगेगा क्योंकि उनकी सुरक्षा को लेकर चिंताएं हैं और विदेशों में फैले व्यापार को भी मैनेज कर रहे हैं। मैं इसे घोटाला नहीं मानता।'

मोदी ने सीबीआई को जवाब भेजा है कि वो भारत नहीं आ सकता है क्योंकि विदेशों में फैले व्यापार को देख रहे हैं। लेकिन साथ ही कहा है कि एजेंसी उनसे मेल पर संपर्क कर सकती है।

और पढ़ें: NN Exclusive: 15,500 करोड़ रुपये का चूना लगाकर दिवालिया हुई एयरसेल

नीरव ने ये जवाब 7 मार्च को भेजे गए सीबीआई के एक और मेल के जवाब में दिया है, जिसमें जांच एजेंसी ने मोदी और चोकसी को जांच में सहयोग करने के लिये समन किया था।

एजेंसी ने 19 फरवरी, 23 फरवरी और 28 फरवरी को समन भेज कर जांच में सहयोग करने के लिये कहा था। जिसकी मियाद 7 मार्च की थी। लेकिन नीरव मोदी के नहीं आने के बाद सीबीआई ने एक और मेल नीरव मोदी और मेहुल चोकसी को भेजा था। 

और पढ़ें: भारत और फ्रांस के बीच 14 समझौतों पर हस्ताक्षर हुए