logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

PNB घोटाला: ED ने नीरव मोदी की 36 करोड़ रुपये की संपत्तियां जब्त की

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पीएनबी घोटाले की जांच के संबंध में हीरा व्यापारी नीरव मोदी के आवास से 35 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्तियों को जब्त किया है।

Updated on: 24 Mar 2018, 04:22 PM

नई दिल्ली:

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शनिवार को कहा कि उसने 13,700 करोड़ रुपये के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले की जांच के संबंध में हीरा व्यापारी नीरव मोदी की 35 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्तियों को जब्त किया है।

ईडी अधिकारी ने बताया कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की टीम के साथ मुंबई में नीरव मोदी के आवास समुद्र महल में गुरुवार को छापेमारी की गई।

अधिकारी ने बताया कि यह तलाशी शनिवार सुबह तक जारी रही और इस दौरान 15 करोड़ रुपये के पुराने आभूषण, 1.40 करोड़ रुपये की अत्याधुनिक कीमती घड़ियां और एम एफ हुसैन, के के हेबर और अमृता शेरगिल की 10 करोड़ रुपये मूल्य की पेंटिंग्स जब्त कर ली गई।

ईडी ने 10 करोड़ रुपये की हीरे की अंगूठी भी जब्त कर ली। एजेंसी ने 13,700 करोड़ रुपये की बैंक धोखाधड़ी मामले में नीरव मोदी और गीतांजलि जेम्स के मेहुल चोकसी के खिलाफ एक अलग मामला दर्ज करने के बाद यह कदम उठाया है।

ईडी ने अभी तक देशभर में 251 से अधिक स्थानों की तलाशी ली है और इस दौरान हीरे, सोने, कीमती धातुओं और मोतियों को जब्त किया है।

ईडी ने नीरव मोदी समूह और मेहुल चोकसी समूह की 7,638 करोड़ रुपये की अचल संपत्तियां भी जब्त कर ली हैं।

गौरतलब है कि चोकसी, नीरव मोदी और उनका परिवार जनवरी के पहले सप्ताह में ही देश छोड़कर फरार हो गया था।

और पढ़ें: चारा घोटालाः चौथे मामले में लालू को 14 साल की जेल, 60 लाख रुपये का जुर्माना