logo-image

PNB घोटालाः आरोपी नीरव मोदी के कई ठिकानों पर ED का छापा

ईडी ने मुंबई में नीरव के घर पर छापेमारी की है। ईडी ने मुंबई में नीरव के 4, सूरत में 3 तथा दिल्ली में 2 ठिकानों पर छापेमारी की है।

Updated on: 15 Feb 2018, 02:41 PM

मुम्बई:

पंजाब नेशनल बैंक धोखाधड़ी मामले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी के खिलाफ कार्रवाई शुरू हो गई है। ईडी ने गुरुवार को नीरव के 9 ठिकानों पर छापे मारे। ईडी ने मुंबई में नीरव के घर पर छापेमारी की है। ईडी ने मुंबई में नीरव के 4, सूरत में 3 तथा दिल्ली में 2 ठिकानों पर छापेमारी की है।

11,300 करोड़ रुपये के इस फर्जीवाड़े में सीबीआई ने भी 31 जनवरी को एक एफआईआर दर्ज की थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नीरव मोदी इस समय देश में नहीं हैं। सीबीआई सूत्रों ने बताया कि इस मामले में जल्द ही कुछ लोगों की गिरफ्तार किया जा सकता है। ईडी भी इस मामले की छानबीन में जुट गई है।

केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) ने पांच फरवरी को हीरा कारोबारी नीरव मोदी और उनके भाई, पत्नी और एक कारोबारी के खिलाफ धोखाधड़ी में मामला दर्ज किया है। सीबीआई ने इनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता के तहत आपराधिक साजिश रचने, धोखाधड़ी करने और भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत मामला दर्ज किया है।

इसे भी पढ़ेंः PNB में 1.8 अरब डॉलर की धोखाधड़ी, ED-CBI ने दर्ज की FIR, 10 अधिकारी निलंबित

नीरव मोदी और उसके करीबियों ने अपनी तीन कंपनियों डायमंड आर यूएस, सोलर एक्सपोर्ट और स्टैलर डायमंड के जरिए धोखाधड़ी का जाल बुना था।

पीएनबी ने अपने 10 अधिकारियों को धोखाधड़ी के मामले में निलंबित कर दिया है। फाइनेंशियल सर्विस सेक्रेटरी राजीव कुमार ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए कहा कि यह बिल्कुल अलग केस है इसका अन्य लेन-देन वाले मामले पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें