logo-image

मामला सार्वजनिक कर पीएनबी ने बंद किए वसूली के सभी रास्ते: नीरव मोदी

नीरव मोदी ने पहली बार बयान जारी कर कहा कि पंजाब नेशनल बैंक ने मामले को सार्वजनिक कर पैसे वसूल करने के सारे रास्ते बंद कर लिए है।

Updated on: 20 Feb 2018, 10:35 AM

highlights

  • पीएनबी घोटाला सामने आने बाद पहली बार आया नीरव मोदी का बयान 
  • नीरव मोदी ने कहा- मामला सार्वजनिक करके वसूली के सभी रास्ते बंद

नई दिल्ली:

देश के सबसे बड़े बैंकिग घोटाले के आरोपी नीरव मोदी ने पहली बार बयान जारी कर कहा कि पंजाब नेशनल बैंक ने मामले को सार्वजनिक कर पैसे वसूल करने के सारे रास्ते बंद कर लिए है।

पीएनबी प्रबंधन को 15-16 फरवरी को लिखे एक पत्र में नीरव मोदी ने कहा कि उसकी कंपनियों पर बैंक का बकाया 5,000 करोड़ रुपये से कम है।

पत्र के अनुसार, 'गलत तौर पर बताई गई बकाया राशि से मीडिया में होहल्ला हो गया और परिणाम स्वरूप तत्काल तौर पर खोज का काम शुरू हो गया और परिचालन भी बंद हो गया। इससे समूह पर बैंक के बकाया को चुकाने की हमारी क्षमता खतरे में पड़ गई है।'

पत्र में नीरव ने लिखा था, '13 फरवरी को की गई मेरी पेशकश के बावजूद बकाया को तत्काल पाने की हड़बड़ी में की गई कार्रवाई ने मेरे ब्रैंड और कारोबार को तबाह कर दिया और इससे अब बकाया वसूलने की आपकी क्षमता सीमित हो गई है।'

इसे भी पढ़ें: नीरव मोदी को लोन देने वाले PNB ब्रांच को CBI ने किया सील

इस पत्र में मोदी और उसके प्रतिनिधियों के साथ बैंक के अधिकारियों की बीच 13 और 15 फरवरी की बातचीत और ईमेल्स के बारे में भी लिखा है।

देश की दूसरी सबसे बड़ी सरकारी बैंक पीएनबी ने 14 फरवरी को 11,400 करोड़ रुपये के घोटाले के बारे में जानकारी दी थी, जिसमें हीरा कारोबारी नीरव मोदी ने पीएनबी के एक ब्रांच से फर्जी लेटर ऑफ अंडरटेकिंग (एलओयू) के जरिये विदेशों में दूसरे भारतीय बैंकों से पैसे निकाले।

बैंक ने इस मामले कि शिकायत सीबीआई और ईडी में दर्ज कराई थी। जिसके बाद देश भर में इन आरोपियों के घर और ऑफिस में छापेमारी शुरू हो गई।

इसे भी पढ़ें: PNB घोटाला: 40 जगह रेड, 5716 करोड़ की संपत्ति सीज, CVC ने मांगी रिपोर्ट