logo-image

पीएम मोदी के फिटनेस वीडियो पर नहीं खर्च हुआ एक भी रुपया : PMO

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फिटनेस वीडियो पर पीएमओ(PMO) की तरफ से आरटीआई (RTI) का जवाब दिया गया है।

Updated on: 22 Aug 2018, 07:59 AM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फिटनेस वीडियो पर पीएमओ(PMO) की तरफ से आरटीआई (RTI) का जवाब दिया गया है। पीएमओ ने जानकारी दी कि पीएम मोदी के फिटनेस वीडियो बनाने में कोई खर्च नहीं आया था।

पीएमओ ने सूचना का अधिकार (आरटीआई) कानून के तहत दिए आवेदन के जवाब में कहा, 'पीएम मोदी के फिटनेस वीडियो में किसी प्रकार का कोई खर्च नहीं हुआ था। वीडियो पीएम आवास पर बनाया गया था और वीडियोग्राफी पीएमओ के कैमरामैन ने की थी। इसलिए वीडियो के लिए कुछ भी खरीदने की जरूरत नहीं पड़ी।'

और पढ़ें : लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर यूपी में बीजेपी का प्लान तैयार, ऐसे जीतेंगे 74 सीटें

गौरतलब है कि 13 जून को योग दिवस के कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (narendra modi) ने एक वीडियो ट्विटर पर पोस्ट की थी जिसमें वो काले रंग के जॉगिंग पोशाक में योग करते हुए दिखाई दे रहे थे।

इस वीडियो को लेकर कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने आरोप लगाया था कि इस वीडियो को बनाने के लिए 35 लाख रुपये खर्च किया गया। थरूर के इस दावे को मोदी सरकार ने खारिज कर दिया।

बता दें कि खेल मंत्री राज्यवर्द्धन राठौड़ ने योग दिवस समारोहों से पहले 'हम फिट तो इंडिया फिट' अभियान शुरू किया गया था। उन्होंने पीएम मोदी को प्रेरणा स्रोत बताया था।
इसके बाद विराट कोहली ने एक वीडियो पोस्ट कर पीएम मोदी को 'हम फिट तो इंडिया फिट' चैलेंज दिया था। इसके बाद पीएम मोदी ने 13 जून को फिटनेस वीडियो ट्विटर पर शेयर किया था।

इस भी पढ़ें : पीएम मोदी का चीन को संदेश, कहा- परिपक्व बन खत्म करे विवाद