logo-image

कांग्रेस का आरोप, नेपाल मेें मंदिर जाकर पीएम कर्नाटक के वोटरों को कर रहे प्रभावित

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया है कि वो नेपाल के मंदिरों का दर्शन करके कर्नाटक के चुनाव को प्रभावित कर रहे हैं।

Updated on: 12 May 2018, 04:53 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया है कि वो नेपाल के मंदिरों का दर्शन करके कर्नाटक के चुनाव को प्रभावित कर रहे हैं।

पीएम मोदी ने नेपाल के मुक्तिनाथ मंदिर गए थे जिसे हिंदू और बौद्ध दोनों धर्मों के लोग पवित्र मानते हैं। वो पहले ऐसे नेता हैं जिन्होंने वहां जाकर पूजा की। इसके अलावा वो पशुपतिनाथ मंदिर भी गए और वहां पर भी पूजा की।

कर्नाटक विधानसभा की 224 में से 222 सीटों के लिये चुनाव हो रहे हैं और कांग्रेस, बीजेपी और जेडीएस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है।

कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेपाल की यात्रा ऐसे समय में की है जब कर्नाटक में चुनाव हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि मंदिरों में जाकर पीएम मोदी हिंदू वोटरों को प्रभावित कर रहे हैं।

उन्होंने चुनाव आचार संहिता की याद दिलाते हुए कहा कि मोदी की नेपाल यात्रा के दौरान मंदिरों में जाने की खबरों को टीवी पर कर्नाटक चुनाव के दिन दिखाया जा रहा है।

उन्होंने कहा, 'ये लोकतंत्र में सही परंपरा नहीं है। गुजरात में भी उन्होंने वोटिंग के बाद रोड शो किया था। आज उन्होंने एक नया तरीका निकाला है। जजब कर्नाटक में चुनाव है तो वो नेपाल गए हैं और मंदिरों में जाकर पूजा कर रहे हैं।'

गहलोत ने कहा कि मोदी मंदिरों में जाकर कर्नाटक के वोटरों को संदेश देना चाह रहे हैं कि वो धार्मिक हैं और हिंदू हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने अपनी नेपाल यात्रा ऐसे समय में रखी जब कर्नाटक मं चुनाव हो रहे हैं।

और पढ़ें: पानी के झगड़े से सुलगा औरंगाबाद, दो लोगों की मौत, इंटरनेट सेवा बंद