BREAKING NEWS
  • World Cup, AUS vs BAN Live: बारिश की वजह से रुका मैच, ऑस्ट्रेलिया का स्कोर- 368/5 (49)- Read More »
  • पाकिस्तान पर FATF के फैसले से पहले प्रतिक्रिया देने के लिए भारतीय विदेश मंत्रालय तैयार, कही यह बात- Read More »
  • World Cup, AUS vs BAN Live: ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने जड़ा वनडे करियर का 16वां शतक- Read More »

प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद पीएम मोदी कर सकते हैं इस देश की यात्रा

News State Bureau  |   Updated On : May 26, 2019 09:43 PM
File Pic (पीएम नरेंद्र मोदी)

File Pic (पीएम नरेंद्र मोदी)

ख़ास बातें

  •  शपथ समारोह के बाद विदेशी दौरे पर जा सकते हैं पीएम
  •  मालदीव की यात्रा पर जा सकते हैं पीएम
  •  2019 लोकसभा चुनाव में भारी बहुमत से जीते

नई दिल्ली:  

लोकसभा चुनाव 2019 में भारी बहुमत से जीत हासिल करने के बाद पीएम मोदी दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. शपथ लेने के बाद नरेंद्र मोदी सबसे पहले मालदीव की यात्रा पर जा सकते हैं. यह यात्रा दूसरी बार सत्ता में आने के बाद पहली द्विपक्षीय यात्रा हो सकती है. साल 2014 में चुनाव जीतने के बाद पीएम मोदी सबसे पहले भूटान यात्रा पर गए थे.

मालदीव मीडिया की खबरों के मुताबिक पीएम मोदी 7-8 जून को मालदीव की यात्रा पर जा सकते हैं. राजनयिक सूत्रों के मुताबिक पीएम नरेंद्र मोदी जून के पहले पखवाड़े में मालदीव की राजधानी माले की यात्रा पर जा सकते हैं. बता दें कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज इसी साल मार्च में मालदीव की यात्रा पर गई थीं. सुषमा स्वराज की ये मालदीव यात्रा पिछले साल नवंबर में राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह की सरकार बनने के बाद पहली द्विपक्षीय यात्रा थी.

हालांकि नवंबर 2018 में जब इब्राहिम मोहम्मद सोलिह शपथ ले रहे थे तो पीएम नरेंद्र मोदी भी इस कार्यक्रम में शिरकत करने वहां पहुंचे थे. 23 मई को जब पीएम नरेंद्र मोदी ने चुनाव जीता तो सोलिह ने उन्हें बधाई दी थी. मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद ने भी पीएम के जीत पर उन्हें बधाई और कहा था कि भारत और मालदीव शांति, विकास और समृद्धि के साझा मूल्यों को साथ लेकर चलेंगे. 

First Published: Sunday, May 26, 2019 09:43 PM

RELATED TAG: Pm Narendra Modi, Oath Ceremoney, Pm Oath Ceremoney, Maldives, Pm Will Visit On Maldives, Pm Modi In Maldives, Pm Modis Maldives Visit,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो