logo-image

पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे असम, त्रिपुरा और अरुणाचल का दौरा, रखेंगे कई परियोजनाओं का शिलान्यास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले सप्ताह असम, त्रिपुरा और अरुणाचल प्रदेश का दौरा करेंगे, जहां वे कई आधारभूत परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे.

Updated on: 02 Feb 2019, 04:21 PM

अगरतला:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले सप्ताह असम, त्रिपुरा और अरुणाचल प्रदेश का दौरा करेंगे, जहां वे कई आधारभूत परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे. इसके साथ ही मोदी कम से कम दो जनसभाओं की भी संबोधित करेंगे. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के एक पदाधिकारी ने यहां शनिवार को इस बात की जानकारी दी. बीजेपी पदाधिकारी ने कहा कि मोदी आठ फरवरी को गुवाहाटी पहुंचेंगे और अगले दिन दो अन्य राज्यों का दौरा करेंगे।

नाम न बताने की शर्त पर नेता ने कहा, 'गुवाहाटी में रातभर रुकने के दौरान प्रधानमंत्री नागरकिता (संशोधन) विधेयक के मुद्दे पर भाजपा व अन्य दलों के नेताओं से मुलाकात करेंगे.'

पदाधिकारी ने कहा, 'नौ फरवरी को अरुणाचल में प्रधानमंत्री (पापुम पारे जिले के) होल्लोंगी में ग्रीनफील्ड हवाईअड्डे की आधारशिला रखेंगे और वहां एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे.'

मोदी उसी दिन अगरतला पहुंचेंगे, जहां वे शहर के हवाईअड्डे पर त्रिपुरा के दिवंगत राजा महाराजा बीर ब्रिकम किशोर मणिक्य की प्रतिमा का अनावरण करेंगे, एक विस्तारित रेलवे लाइन का उद्धघाटन करेंगे. वह स्वामी विवेकानंद मैदान में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने बताया कि मोदी के दौरे को प्रधानमंत्री कार्यालय के साथ परामर्श के बाद अंतिम रूप दिया जा रहा है.