logo-image

PM नरेंद्र मोदी ने 'स्वच्छता ही सेवा' अभियान की शुरुआत की, लोगों को खत भेजकर मांगा सहयोग

पीएम मोदी सुबह 'स्वच्छता ही सेवा' कार्यक्रम का शुभारंभ देश के 18 अलग-अलग जगहों से करेंगे।

Updated on: 15 Sep 2018, 09:49 AM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 सितंबर यानी शनिवार को 'स्वच्छता ही सेवा' अभियान का शुभारंभ किया। इस मिशन को सफल बनाने के लिए पीएम मोदी ने करीब 2 हजार नागरिकों को खुद से पत्र लिखा है। 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी की 150वीं जयंती से पहले पीएम ने ये खास मुहिम शुरू की है। उन्होंने देशवासियों से इस मुहिम में जुड़ने की अपील की है जिससे कि देश को स्वच्छ बनाया जा सके।

पीएम मोदी ने स्वच्छ भारत मिशन की विशेषताओं पर विस्तार से चर्चा की है। पत्र के माध्यम से इस अभियान को लेकर कहा है कि इसे पूरे भारत में एक क्रांति के रूप में परिभाषित किया जाए।

पीएम मोदी सुबह 'स्वच्छता ही सेवा' कार्यक्रम का शुभारंभ देश के 18 अलग-अलग जगहों से करेंगे। इसके लिए प्रधानमंत्री मोदी ने कई हस्तियों और राज्यों का सहयोग मांगा है।

पीएम ने इस अभियान को लेकर कहा है कि मैं खुद देश के स्वच्छाग्रहियों, समाज में स्वच्छता के प्रति जनजागरण करने वाले आप जैसे नागरिकों, धर्मगुरुओं, कलाकारों, उद्यमियों, यानि समाज के हर वर्ग के लोगों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बातचीत करुंगा।

इसे भी पढ़ेंः बीजेपी के इस मंत्री ने कहा- 2019 चुनाव में मोदी को कोई हरा नहीं सकता

बता दें कि फिछले साल भी 15 सिंतंबर से लेकर 2 अक्टूबर तक देशभर में 'स्वच्छता ही सेवा' अभियान की सुरुआत हुआ था. गांधी जयंती तक देशभर में स्वच्छ भारत मिशन चलेगा।