मोदी ने नेपाल के अगले प्रधानमंत्री ओली से की बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को नेपाल के अगले प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली के साथ टेलीफोन पर बातचीत की। ओली के रुख को चीन के प्रति झुकाव के रूप में देखा जाता है।

  |   Updated On : December 21, 2017 10:45 PM

नई दिल्ली:  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को नेपाल के अगले प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली के साथ टेलीफोन पर बातचीत की। ओली के रुख को चीन के प्रति झुकाव के रूप में देखा जाता है।

मोदी ने नेपाल की मार्क्‍सवादी पार्टी के अध्यक्ष व पूर्व प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहाल 'प्रचंड' और नेपाल कांग्रेस के अध्यक्ष व वर्तमान प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा के साथ भी बातचीत की।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने यहां साप्ताहिक संवादादाता सम्मेलन में कहा, 'प्रधानमंत्री ने कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ नेपाल-यूएमएल के अध्यक्ष के.पी. शर्मा ओली, के साथ साथ नेपाल की मार्क्‍सवादी पार्टी के अध्यक्ष पुष्प कमल दहाल 'प्रचंड' और नेपाल कांग्रेस के अध्यक्ष और वर्तमान प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा के साथ भी टेलीफोन पर बातचीत की है।'

कुमार ने बातचीत का ब्योरा साझा नहीं किया। नेपाल में संसदीय और प्रांतीय चुनावों में वामपंथी गठबंधन को दो-तिहाई बहुमत हासिल होने के बाद ओली प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं।

और पढ़ें: 2G घोटाले पर आए फैसले से स्वामी हुए 'असंतुष्ट', बोले- PM मोदी लें सीख

ओली मंगलवार को चीन की सीमा से सटे रासुवागढ़ी में नेपाली इलाके के अचानक दौरे पर पहुंचे और दोनों देशों के बीच एकमात्र व्यापार और पारगमन बिंदु का निरीक्षण किया।

वर्ष 2015 में बतौर प्रधानमंत्री अपने पहले कार्यकाल के दौरान ओली भारत के आलोचक रहे थे और उन्हें चीन के करीबियों में शुमार किया जाता है।

और पढ़ें: 2जी घोटाला: CBI की विशेष अदालत में ए राजा-कनिमोझी सभी आरोपों से बरी

First Published: Thursday, December 21, 2017 10:40 PM

RELATED TAG: Narendra Modi, Narendra Modi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो