logo-image

पीएम मोदी ने कुंभ में लगाई आस्था की डुबकी, सफाई कर्मचारियों के धोए पैर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को प्रयागराज पहुंचे. यहां प्रधानमंत्री संगम में आस्था की डुबकी लगाई. इसके बाद पूजा-अर्चना की.

Updated on: 24 Feb 2019, 04:54 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) रविवार को प्रयागराज (Prayagraj) पहुंचे. यहां प्रधानमंत्री संगम में आस्था की डुबकी लगाई. इसके बाद पीएम मोदी संगम पर मंत्रोच्चार के बीच पूजा अर्चना भी की. इसके साथ ही उन्होंने त्रिवेणी संगम में दुग्धाभिषेक किया. प्रयागराज में पूजा अर्चना के बाद पीएम नरेंद्र मोदी का एक अलग व्यक्तित्व देखने को मिला. पीएम मोदी ने कुंभ मेले के सफाई कर्मचारियों और स्वच्छाग्रहियों को सम्मानित किया. इतना ही नहीं पीएम मोदी ने सफाईकर्मियों के पैर भी धोए.

प्रयागराज जाने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गोरखपुर में 1 करोड़ किसानों को किसान सम्मान निधि योजना के तहत 2000 की पहली किस्त जारी कर दी है. मंच पर किसानों को एक-एक करके बुलाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उन्‍हें प्रतीकात्‍मक रूप से बैंक का चेक सौंपा. किसानों को संबोधित करने के साथ ही गोरखपुर के लोगों को पीएम बड़ी सौगात भी दिए. पीएम मोदी ने यहां पर 2003 करोड़ रुपये की परियोजनाओं को लोकार्पण एवं 8422 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास किया.

इसे भी पढ़ें: सबसे बड़ा चुनावी तोहफा : पीएम नरेंद्र मोदी ने 1 करोड़ किसानों के लिए 2000 रुपये की पहली किस्त जारी की

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि यह सब इसलिए हो रहा है कि आपने मुझे फैसले लेने के लिए ताकत दी, आपका आशीर्वाद ऐसे ही बना रहे, इसी कामना के साथ देश के सभी किसानों को सिर झुकाकर नमन करता हूं.