logo-image

वाराणसी दौरे पर पीएम मोदी की नन्हीं 'हीरल' से मुलाकात, स्वच्छता अभियान मिशन में है शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय वाराणसी दौरे के दौरान तुलसी मानस मंदिर में दर्शन किए और यहां स्वच्छता मिशन में शामिल दो बच्चियों हीरल और तान्वी से मुलाकात की।

Updated on: 23 Sep 2017, 07:31 AM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय वाराणसी दौरे के दौरान तुलसी मानस मंदिर में दर्शन के लिए गए। यहां उन्होंने दो बच्चियों हीरल और तान्वी से मुलाकात की। इसमें छोटी बच्ची 7 साल की हिरल थी जोकि पीएम मोदी के स्वच्छता अभियान के बारे में खुद भी जागरुक थी और दूसरों को भी जागरुक करने के मिशन में लगी है। 

पीएम मोदी से मुलाकात में इस बच्ची ने बताया कि वो अपने पिगी बैंक (बच्चों की गुल्लक) में से प्रधानमंत्री के स्वच्छता अभियान के लिए चंदा देना चाहती है। यहीं नहीं यह मासूम बच्ची नेत्र दान तक के बारे में बात करती है और लोगों को इस विषय में जागरुक करना चाहती है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बच्ची से बेहद प्रभावित हुए और इसके बारे में प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट के ज़रिए जानकारी दी।

हिरल के माता-पिता ने बताया कि, 'पीएम मोदी को हिरल अपना सुपर हीरो मानती है और शुरू से ही वो स्वच्छ भारत के प्रति लोगो को जागरूक करती है ने पीएम मोदी को पत्र भी लिखा था।'

चुनाव जीतने के लिए पिछली सरकारों ने 'लूटा' सरकारी खजाना: मोदी

हिरल के परिजनों के मुताबिक, 'हिरल गंदगी फैलाने वालों के खिलाफ रहती है। आज पीएम स मिलकर हम सभी बेहद खुश है।' वाराणसी दौरे के दूसरे दिन पीएम मोदी आज शहंशाहपुर गांव में लोगों को संबोधित करने वाले हैं। 

यह भी पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा ने सिक्किम को बताया उग्रवाद-ग्रस्त राज्य, बाद में मांगनी पड़ी माफी

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें