logo-image

इस बार केदारनाथ में दिवाली का पर्व मना सकते हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार दीपावली केदारनाथ में मना सकते हैं. प्रधानमंत्री कार्यालय के सूत्रों ने यह जानकारी दी. 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद से पीएम नरेंद्र मोदी अपनी दिवाली सैनिकों और अन्‍य सुरक्षाबलों के साथ मनाते रहे हैं.

Updated on: 05 Nov 2018, 03:31 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार दीपावली केदारनाथ में मना सकते हैं. प्रधानमंत्री कार्यालय के सूत्रों ने यह जानकारी दी. 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद से पीएम नरेंद्र मोदी अपनी दिवाली सैनिकों और अन्‍य सुरक्षाबलों के साथ मनाते रहे हैं. पिछले साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिवाली के मौके पर जम्‍मू कश्‍मीर के गुरेज सेक्‍टर पहुंच थे, जहां उन्‍होंने सीमा सुरक्षाबल के जवानों के साथ अपनी दिवाली मनाई और उनका हौसला बढ़ाया. एक दिन बाद वह वहां से केदारनाथ पहुंचे थे, जहां कई विकास कार्यों का उन्‍होंने शिलान्‍यास किया.

2016 में प्रधानमंत्री ने हिमाचल प्रदेश के किन्‍नौर में इंडो तिब्‍बत बॉर्डर पुलिस और भारतीय सैनिकों के साथ दिवाली मनाई थी. 2015 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पंजाब के अमृतसर शहर के खासा स्‍थित वार मेमोरियल गए थे, जहां सैनिकों के साथ उन्‍होंने दिवाली सेलिब्रेट किया था. प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी ने सबको  आश्‍चर्य चकित करते हुए 2014 में विश्‍व के सबसे ऊंचे युद्ध क्षेत्र सियाचिन का दौरा किया था. वहां उन्‍होंने बेस कैंप में सैनिकों के साथ दिवाली मनाई थी और उनकी हौसलाअफजाई भी की थी. बता दें कि इस बार दिवाली 7 नवंबर को मनाई जाएगी.