logo-image

Mission South india : पीएम ने कोच्‍चि में रिफाइनरी एक्सपेंसन कांप्लेक्स राष्‍ट्र को समर्पित किया

पीएम ने कहा कि मिशन इन्द्रधनुष जिस गति और पैमाने पर काम कर रहा है, स्वास्थ्य के क्षेत्र एक नया कीर्तिमान स्थापित कर रहा है.

Updated on: 27 Jan 2019, 05:31 PM

नई दिल्ली:

'मन की बात' कार्यक्रम के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तमिलनाडु के मदुरै पहुंचे. वहां उन्‍होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा- केंद्र सरकार लोगों के स्‍वास्‍थ्‍य पर विशेष ध्‍यान दे रही है. लोगों का स्‍वास्‍थ्‍य बेहतर रहे और हर आदमी के लिए स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाएं उपलब्‍ध हो, इसके लिए सरकार प्रयास कर रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, आज मदुरै, थंजावुर और तिरुनेवेली में सुपर स्‍पेशियलिटी अस्‍पताल का उद्घाटन करते हुए मुझे अपार हर्ष हो रहा है.

पीएम ने कहा कि मिशन इन्द्रधनुष जिस गति और पैमाने पर काम कर रहा है, स्वास्थ्य के क्षेत्र एक नया कीर्तिमान स्थापित कर रहा है. प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना और प्रधानमंत्री मातृ मित्र अभियान सुरक्षित गर्भावस्था को एक जन आंदोलन बना रहा है. प्रधानमंत्री ने तमिलनाडु के मदुरै में 750 बिस्तरों वाले AIIMS का शिलान्‍यास किया. 2015-16 के बजट में ही तमिलनाडु में एम्स को मंजूरी दी गई थी. 200 एकड़ जमीन में बनने वाले AIIMS पर करीब 1,500 करोड़ रुपये खर्च होंगे.

प्रधानमंत्री ने कहा, एनडीए सरकार के लिए लोगों का स्वास्थ्य सबसे पहले है. यही कारण है कि यहां AIIMS की आधारशिला रखी गई है. 2015-16 के बजट में ही तमिलनाडु में एम्स को मंजूरी दी गई थी.  इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को तमिलनाडु और केरल के दो दिन के दौरे पर मदुरै एयरपोर्ट पहुंचे. यहां राज्य के गवर्नर बनवारीलाल पुरोहित उनका स्वागत किया. इस दौरान वहां प्रदेश के मुख्यमंत्री पलानीस्वामी, लोकसभा के डिप्टी स्पीकर थंबीदुरई, उपमुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मौजूद रहे.
तमिलनाडु के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केरल जाएंगे, जहां रिफाइनरी प्रोजेक्ट देश को समर्पित करेंगे.

उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे का वाइको की पार्टी एमडीएमके ने विरोध करने का फैसला किया है. एमडीएमके के तमाम कार्यकर्ता प्रधानमंत्री के दौरे के विरोध में मदुरै की सड़कों पर उतर आए, लेकिन पुलिस ने उन्‍हें रोक लिया.

calenderIcon 15:44 (IST)
shareIcon

पीएम मोदी ने बीपीसीएल कोच्‍चि के विस्‍तारित कांप्‍लेक्‍स राष्‍ट्र को समर्पित किया. इस दौरान उनके साथ केरल के राज्‍यपाल पी सदाशिवम, मुख्‍यमंत्री पी विजयन और राज्‍य के कुछ अन्‍य नेता व अधिकारी मौजूद थे. 





calenderIcon 15:08 (IST)
shareIcon

केरल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीपीसीएल के इंटीग्रेटेड रिफाइनरी विस्‍तारित कांप्‍लेक्‍स में पहुंच गए हैं. 



calenderIcon 15:01 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केरल पहुंच गए हैं. केरल के कोच्‍चि एयरपोर्ट पर राज्‍यपाल पी सदाशिवम ने प्रधानमंत्री की अगवानी की. कोच्‍चि में प्रधानमंत्री इंटीग्रेटेड रिफाइनरी का विस्‍तारित कांम्‍प्‍लेक्‍स राष्‍ट्र को समर्पित करेंगे. 



calenderIcon 14:58 (IST)
shareIcon

आगे प्रधानमंत्री बोले- आपको यह जानकर बहुत खुशी होगी कि इस दिशा में ठोस कदम उठाए जा रहे हैं. मैं उस समुदाय को न्‍याय दिलाने को लेकर संजीदा हूं. यह सामाजिक सद्भाव का विषय है और हम उन्‍हें न्‍याय दिलाने को प्रतिबद्ध हैं. 



calenderIcon 14:56 (IST)
shareIcon

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मदुरै में कहा- मैं आपलोगों से देवेंद्र कुला वेलालर समुदाय के बारे में बात करना चाहता हूं और आश्‍वस्‍त करना चाहता हूं कि उनको न्‍याय जरूर मिलेगा. यह मुद्दा मेरे सामने आया है और उनकी मांग को लेकर मैं बहुत संवेदनशील हूं. 



calenderIcon 14:53 (IST)
shareIcon

मदुरै में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, कुछ लोग अपने स्‍वार्थवश तमिलनाडु का माहौल खराब कर रहे हैं, जो दुर्भाग्‍यपूर्ण है. उन्‍होंने वहां के लोगों से इस तरह के निगेटिविटी से बचने की सलाह दी. उन्‍होंने कहा- इस तरह गरीबों का विरोध करने वाले राजनीतिक सोच से किसी का भला नहीं हो सकता