पाकिस्तान के नए विदेश मंत्री कुरैशी का दावा, मोदी सरकार ने दिया बातचीत का न्योता, भारत ने किया खारिज

भारत और पाकिस्तान को पहले के मुकाबले अच्छे संबंधों के साथ आगे बढ़ना चाहिए। पीएम नरेंद्र मोदी ने चिट्ठी लिखकर पीएम इमराखन को बातचीत शुरू करने को कहा है।

  |   Updated On : August 20, 2018 03:09 PM
महमूद अहम कुरैशी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

महमूद अहम कुरैशी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

पूर्व क्रिकेटर इमरान खान ने बतौर प्रधानमंत्री पाकिस्तान की कमान संभालने के बाद एक्शन में नजर आ रहे हैं। चुनाव जीतने के बाद ही कश्मीर मुद्दे को लेकर भारत से बातचीत पर जोर देने वाले इमरान खान के सहयोगी और नए विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने दावा किया है कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद मोदी की तरफ से पाकिस्तान सरकार को चिट्ठी लिखकर बातचीत शुरू करने का आग्रह किया है।

उन्होंने कहा, 'भारत और पाकिस्तान को पहले के मुकाबले अच्छे संबंधों के साथ आगे बढ़ना चाहिए। पीएम नरेंद्र मोदी ने चिट्ठी लिखकर पीएम इमरान खान को बातचीत शुरू करने को कहा है।'

विदेश मंत्री कुरैशी ने भारत-पाकिस्तान के तनाव भरे रिश्ते को लेकर कहा, 'दोनों देशों के बीच बिना किसी रुकावट के लगातार बातचीत होनी चाहिए। हमलोग पड़ोसी हैं। हमारे बीच कई मुद्दों पर मतभेद है जिन्हें हम जानते हैं। लेकिन हमारे पास बातचीत के अलावा दूसरा कोई रास्ता नहीं है लेकिन हम कोई दुस्साहस बर्दाश्त नहीं कर सकते।

और पढ़ें: इमरान खान बनें पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री, शपथग्रहण समारोह में शामिल हुए सिद्धू

उन्होंने कहा, 'यह काफी संवेदनशील और जटिल मुद्दे हैं जिन्हें सुलझाने में कई दिक्कते आ सकती हैं लेकिन हमें बातचीत करनी होगी। हमें स्वीकार करना होगा की इसमें कई समस्याओं का सामना करना पड़ेगा और यह मानना होगा कि कश्मीर एक वास्तविकता है।

और पढ़ें: इमरान खान की पार्टी ने आरिफ अल्वी को बनाया राष्ट्रपति उम्मीदवार

गौरतलब है कि कुरैशी ने यह दावा इमरान खान के पाकिस्तान में चुनाव जीतने के बाद भेजी गई उस चिट्ठी के आधार पर किया है जिसमें पीएम मोदी ने चुनाव में जीत के लिए उन्हें बधाई दी थी।

First Published: Monday, August 20, 2018 12:53 PM

RELATED TAG: Imran Khan, Pakistan Govt, Pti, Shah Mahmood Qureshi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो