logo-image

चीन ने किया मसूद अजहर और पाकिस्‍तान का बचाव, कांग्रेस ने पीएम नरेंद्र मोदी पर ऐसे कसा तंज

आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (jem) प्रमुख मसूद अजहर (Masood Azhar) को वैश्विक आतंकी (Global Terrorist) घोषित करने के प्रस्‍ताव पर एक बार फिर चीन ने वीटो लगा दिया, जिससे यह प्रस्‍ताव फिर खारिज हो गया.

Updated on: 14 Mar 2019, 09:03 AM

नई दिल्‍ली:

संयुक्‍त राष्‍ट्र में मसूद अजहर को वैश्‍विक आतंकी घोषित करने की कोशिशों में चीन के अड़ंगा डालने पर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार को एक बार फिर आड़े हाथों लिया है. कांग्रेस ने कहा है कि जाहिर है कि मोदी सरकार की विदेश नीति फेल हो गई है.

कांग्रेस की ओर से रणदीप सिंह सुरजेवाला ने एक ट्वीट कर कहा- आज फिर आतंकवाद के ख़िलाफ़ लड़ाई को चीन-पाक गठजोड़ ने आघात पहुंचाया है. 56 इंच की ‘Hugplomacy’ और झूला-झुलाने के खेल के बाद भी चीन-पाकिस्तान का जोड़ भारत को ‘लाल-आंख’ दिखा रहा है. एक बार फिर एक विफल मोदी सरकार की विफल विदेश नीति उजागर हुई.

बता दें कि आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (jem) प्रमुख मसूद अजहर (Masood Azhar) को वैश्विक आतंकी (Global Terrorist) घोषित करने के प्रस्‍ताव पर एक बार फिर चीन ने वीटो लगा दिया, जिससे यह प्रस्‍ताव फिर खारिज हो गया. चीन ने यूएन में इस प्रस्ताव के विरोध में अपने वीटो पावर का इस्तेमाल ऐसे वक्त में किया जब कि इस प्रस्ताव के पक्ष में यूके, यूएस, फ्रांस और जर्मनी पहले से ही थे.

मसूद अजहर पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड है और अभी पाकिस्तान में है. प्रस्‍ताव खारिज होने के बाद अमेरिका ने निराशा जाहिर करते हुए कहा- जिम्‍मेदार देशों को आतंकवाद के खतरों से बचाने के लिए कोई और उपाय करना चाहिए.