पीएम मोदी ने 19 जून को बुलाई सर्वदलीय बैठक, 'वन नेशन, वन इलेक्शन' पर करेंगे चर्चा

News State Bureau  |   Updated On : June 16, 2019 04:11:42 PM
संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी

संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  पीएम मोदी ने 19 जून को बुलाई सर्वदलीय बैठक
  •  संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने लिखा पत्र
  •  वन नेशन वन इलेक्शन पर होगी चर्चा

नई दिल्ली:  

एक राष्ट्र-एक चुनाव के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने 19 जून को सर्वदलीय बैठक बुलाई है. इसके लिए संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने सभी राजनीतिक दलों के अध्यक्ष को चिट्ठी लिखी है. जिसमें सभी दलों को बैठक में शामिल होने को कहा है. इस बैठक में पीएम मोदी भी शामिल होंगे. पीएम नरेंद्र मोदी 20 जून को लोकसभा और राज्यसभा के सांसदों में इस बिल को पेश करेंगे. मोदी सरकार का यह पहले से ही एजेंडा रहा है. अब इस मुद्दे पर अमल करने के लिए पीएम मोदी ने यह बैठक बुलाई है.

यह भी पढ़ें- 'लगान' को हुए 18 साल, आमिर ने बताया-एक खूबसूरत, यादगार सफर

बजट सत्र से पहले विपक्षी पार्टियों की सरकार के साथ संसदीय सर्वदलीय बैठक शुरू हो गई है. बजट सत्र को सुचारू रूप से चलाने और सामंजस्य बिठाने के लिए ये बैठक की. सरकार ने इस सत्र में महत्वपूर्ण विधेयकों को पारित कराने के लिए विपक्ष का सहयोग मांगा. इन विधेयकों में तीन तलाक विधेयक भी है, जिसे केंद्रीय मंत्रिमंडल ने पिछले बुधवार को मंजूरी दी.

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी का एनिमेटेड अवतार, योग दिवस से पहले सिखा रहे भुजंगासन, देखें Video

संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी और कई मंत्रियों ने यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और गुलाम नबी आजाद (कांग्रेस) सहित विपक्षी नेताओं से मुलाकात कर संसद के सुचारू रूप से संचालन में उनका सहयोग मांगा था. बता दें कि कांग्रेस हमेशा से एक राष्ट्र एक चुनाव के खिलाफ रही है. पिछले साल अगस्त में भी कांग्रेस ने इसका सख्त विरोध किया था और इस मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, पी चिदंबरम समेत अन्य नेताओं ने विधि आयोग के समक्ष असहमति जताई थी.

First Published: Jun 16, 2019 04:03:04 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो