logo-image

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले, कांग्रेस मुक्त भारत गांधी जी का लक्ष्य था, हम उनके सपने को पूरा कर रहे हैं

पीएम मोदी ने कहा कि संवैधानिक संस्थाओं का अपमान, वंशवाद, भ्रष्टाचार, कांग्रेस की संस्कृति बन गई है. इतना ही नहीं कांग्रेस के साथियों ने भी इसे स्वीकार कर लिया है.

Updated on: 07 Feb 2019, 07:38 PM

नई दिल्ली:

संसद के बजट सत्र के छठे दिन गुरुवार को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर पीएम मोदी (PM Modi) ने धन्यवाद प्रस्ताव पेश किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस (Congress) पर जमकर वार किया. पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा कि संवैधानिक संस्थाओं का अपमान, वंशवाद, भ्रष्टाचार, कांग्रेस (Congress) की संस्कृति बन गई है. इतना ही नहीं कांग्रेस (Congress) के साथियों ने भी इसे स्वीकार कर लिया है. पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा कि महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) बहुत पहले ही इसे समझ गए थे इसलिए उन्होंने कहा था कि कांग्रेस (Congress) को बिखेर देना चाहिए. इसलिए मैं ये काम कर रहा हूं, क्योंकि कांग्रेस (Congress) मुक्त भारत मेरा नहीं महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) का सपना था. मैं इसे बस पूरा कर रहा हूं.

पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा, 'बाबा अंबेडकर साहेब ने कहा था कि कांग्रेस (Congress) में शामिल होना आत्महत्या के समान होगा.'

कांग्रेस (Congress) पर वार करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा कि 55 साल सत्ता भोगकर कुछ लोग अपने आपको शहंशाह मानते है. हर किसी को अपने से निकृष्ट मानते हैं, सबको अपमानित करना उनका स्वाभाव बन गया है.

इसे भी पढ़ें: 100 में से 50 बार इंदिरा गांधी ने चुनी हुई सरकारों को बर्खास्त किया: पीएम मोदी (PM Modi)

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि 55 साल के कार्यकाल में कोई भी रक्षा सौदा बिना दलाली के नहीं हुआ. इतिहास गवाह है कि कांग्रेस (Congress) पार्टी और इनकी यूपीए सरकार का कालखंड रक्षा सौदों में दलाली के बिना काम करता ही नहीं था.

राफेल सौदे पर कांग्रेस (Congress) के विरोध पर पीएम मोदी (PM Modi) ने बोला कि कांग्रेस (Congress) नहीं चाहती है कि देशे की वायुसेना मजबूत हो. राफेल सौदा रद्द कराने के लिए कांग्रेस (Congress) किस कंपनी भलाई चाहती है.