logo-image

पीएम नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी दोनों केरल के दौरे पर

प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) जहां गुरुवायुर के श्री कृष्ण मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे तो वहीं कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) अपने निर्वाचन क्षेत्र वायनाड (Waynad) जाएंगे और भारी मतों से जिताने के लिए मतदाताओं को धन्‍यवाद देंगे.

Updated on: 07 Jun 2019, 08:29 AM

highlights

  • पीएम नरेंद्र मोदी केरल के श्रीकृष्‍ण मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे
  • उसके बाद आंध्र प्रदेश के तिरुमला मंदिर भी जाएंगे प्रधानमंत्री
  • कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी मतदाताओं का आभार जताने वायनाड जाएंगे

नई दिल्‍ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) दोनों आज से केरल (Kerala) के दौरे पर होंगे. प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) जहां गुरुवायुर के श्री कृष्ण मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे तो वहीं कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) अपने निर्वाचन क्षेत्र वायनाड (Waynad) जाएंगे और भारी मतों से जिताने के लिए मतदाताओं को धन्‍यवाद देंगे. कोच्चि में एक आधिकारिक विज्ञप्ति में जानकारी दी गई है कि प्रधानमंत्री (Narendra Modi) शुक्रवार रात 11:35 बजे पहुंचेंगे और सरकारी गेस्ट हाउस में रात बिताने के बाद शनिवार सुबह श्री कृष्ण मंदिर में पूजा करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) इसके बाद आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) में तिरुमला के भगवान वेंकेटेश्वर मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) दूसरी बार सत्ता संभालने के बाद पहली बार इन दोनों दक्षिणी राज्यों के दौरे पर जा रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) तिरुमला के प्रसिद्ध भगवान वेंकेटेश्वर मंदिर में नौ जून को पूजा-अर्चना करेंगे. मंदिर के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi) की इस यात्रा के लिए हवाईअड्डा, मंदिर के तरफ जाने वाले रास्ते और मंदिर में सुरक्षा व्यवस्था की जा रही है. आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी (YS JaganMohan Reddy) और राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन प्रधानमंत्री (PM Modi) के साथ मंदिर पहुंच सकते हैं.

दूसरी ओर, केरल (Kerla) के वायनाड (Wayanad) से सांसद चुने गए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Congress President Rahul Gandhi) जीत के बाद पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र के दो दिवसीय दौरे पर होंगे. राहुल गांधी के वायनाड ऑफिस (Congress Wayanad office) ने बताया है कि राहुल गांधी लोगों के प्यार और समर्थन का आभार जताने के लिए 7 जून से अपने निर्वाचन क्षेत्र का दौरा करेंगे और 8 जून यानी कल तक वहीं रहेंगे.

कांग्रेस नेताओं के अनुसार, राहुल गांधी लोगों का आभार जताने के लिए वायनाड के सभी सातों विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों का दौरा करेंगे. बता दें कि राहुल ने वायनाड से 4,31,770 वोटों के रिकॉर्ड अंतर से जीत हासिल की थी.