logo-image

राहुल गांधी को जन्मदिन की बधाई, क्या आप जानते हैं कि आज कितने साल के हो गए हैं वो

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का आज जन्मिदन है.

Updated on: 19 Jun 2019, 01:14 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का आज जन्मिदन है. इस मौके पर पार्टी के कार्यकर्ता और राजनीतियक हस्तियां उन्हें बधाई दे रहे हैं. इसी क्रम में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं. एआईसीसी मुख्यालय में कांग्रेस कार्यकर्ता जन्मदिन की शुभकामना देने पहुंचे और राहुल गांधी ने भी उन कार्यकर्ताओ से मुलाकात की.

यह भी पढ़ें ः जेट एयरवेज (Jet Airways) की आसमान में दोबारा उड़ने की उम्मीद लगभग खत्म, इस कानून से तय होगा भविष्य

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, 'श्री राहुल गांधी को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं. उनके अच्छे स्वास्थ्य और लंबे जीवन के लिए कामना करते हैं.' वहीं, सीएम ममता बनर्जी ने हिंदी और बांग्ला में ट्वीट कर कहा, 'आपको जन्मदिन की शुभकामनाएं.' इस पर राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी का धन्यवाद किया. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, 'मैं आपका अभिवादन करता हूं. मैं उनकी सराहना करता हूं.'

इसके अलावा ही कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने भी राहुल गांधी के जन्मदिन पूजा की और लोगों में मिठाइयां बांटी हैं. वहीं, राहुल गांधी के जन्मदिन को लेकर सुबह से ही ट्विटर पर #HappyBirthdayRahulGandhi ट्रेंड कर रहा है. कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर राहुल गांधी को बधाई दी और अपने अध्यक्ष का एक वीडियो जारी किया. जिसमें उनके भाषण और इंटरव्यू के अंश हैं.

यह भी पढ़ें ः दिल्ली: अब्दुल फजल इलाके में लगी भीषण आग, दमकल कर्मियों ने बचाई 7 लोगों की जान

बता दें कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का जन्म 19 जून 1970 को नई दिल्ली में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी और यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के यहां हुआ था. वे आज 49 साल के हो गए. राहुल गांधी अपने परिवार की राजनीतिक विरासत को संभाल रहे हैं. वर्तमान में वह कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष और वायनाड से सांसद हैं.