logo-image

राष्‍ट्रीय युवा संसद में बोले पीएम नरेंद्र मोदी- मैं टोकनिज्‍म की व्‍यवस्‍था को नहीं मानता

राष्‍ट्रीय यंवा संसद में बोले पीएम नरेंद्र मोदी- मैं टोकनिज्‍म की व्‍यवस्‍था को नहीं मानता

Updated on: 27 Feb 2019, 12:12 PM

नई दिल्ली:

दिल्‍ली के विज्ञान भवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्‍ट्रीय युवा संसद के कार्यक्रम को संबोधित कर रहे हैं. उन्‍होंने कहा, हमारे मुंह से निकला शब्‍द तीर की तरह सही जगह पर जाना चाहिए. वाणी इम्‍प्रेसिव हो या नहीं पर इंस्‍पायरिंग होनी चाहिए.  खुद की बात करते हुए उन्‍होंने कहा, मैं धीरे-धीरे सारी चीजें सामने लाता हूं. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा- मैं नए भारत की तस्‍वीर देख रहा हूं. 

प्रधानमंत्री ने कहा कि मेरे सामने न्यू इंडिया की तस्वीर है. प्रधानमंत्री मोदी ने वहां बैठे लोगों को भाषा, भूषा की विविधता मां भारती के रंग-बिरंगी माला के मनके हैं.. मोदी ने सबसे पहले NCC, NSS और नेहरू युवा केंद्र के युवाओं का स्वागत किया. मोदी ने कहा कि जब भी वे भारत के ऊर्जावान नवयुवकों से बातचीत करते हैं तब वे भी खुद को ऊर्जावान महसूस करते हैं. मोदी ने संवाद के महत्व पर भी बात की और कहा कि संवाद की इसी प्रक्रिया से जनतत्रं मजबूत होता है. प्रधानमंत्री ने पुरस्कृत व्यक्तियों के साथ ही सभी प्रतियोगियों को बधाई दी है.

मोदी ने विनोबा भावे के एक कोट असरकारी - असरकारी को भी अपने भाषण में सम्मिलित किया. मोदी का मानना है कि सभी स्तर पर NSS, NCC एवं अन्य संस्थाओं के मदद से इस तरह के चर्चाओं पर जोर देने की बात कहीं.