logo-image

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए पीएम मोदी ने कहा, क्रिकेट जैसा माहौल ही बाकी खेलों के लिए भी बनाना जरूरी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मंत्रालयों को निर्देश कहा बदलते समय के साथ काम के बदलते स्वरुप को समझना होगा।

Updated on: 20 Jan 2017, 07:05 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पर्यटन, संस्कृति और खेल मंत्रालय को एक ज्वाइंट वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए संबोधित किया है। प्रधानमंत्री ने गुजरात के कच्छ स्थित इन तीनों मंत्रालय को दिल्ली से वीडियो कांफ्रेसिंग के ज़रिए संबोधित कर कहा कि मंत्रालयों को बदलते समय के साथ काम के बदलते स्वरुप को समझना होगा।

खेल मंत्रालय के लिए उन्होंने ज़ोर देकर कहा कि सिर्फ मूलभूत ढांचा बना देना ही काफी नहीं है खेलों के लिए अनुकूल माहौल बनाना होगा जैसा कि क्रिकेट के लिए बनाया गया है। उन्होंने कहा कि हमें खेलों पर ज़्यादा ध्यान देने की ज़रुरत हैं ऐसे में संस्थागत व्यवस्था बनाई जानी चाहिए क्योंकि प्रत्येक राज्य सरकार खेलों को बढ़ावा देना चाहती है।

देश के विशाल सांस्कृतिक विरासत के बारे में कहा कि, हम अपनी विरासत पर गर्व कर दुनिया पर छाप छोड़ सकते हैं। उन्होने कहा कि, 'भारत के संगीत से लेकर खाने तक सब हमारी विरासत का हिस्सा है जिसे विश्व के सामने लाने की ज़रुरत है।'

प्रधानमंत्री ने कहा कि हम दुनिया को दिखा सकते हैं कि युवा शक्ति का इस्तेमाल कर भारत बेहतरीन देश बना क्योंकि हमारी अधिकांश आबादी 35 साल से कम है। उन्होंने कहा कि अगर हम चाहें और उद्देश्य के साथ काम करें तो हम कम लागत में अधिकतम उत्पादन कर सकते हैं।