BREAKING NEWS
  • ये है दुनिया का सबसे धनी परिवार, एक घंटे में होती है 28 करोड़ रुपये से भी ज्यादा कमाई- Read More »
  • आर्थिक मंदी से घबराए बीजेपी नेता के बेटे ने की आत्महत्या, एक साल पहले हुई थी शादी- Read More »
  • PKL 7: दबंग दिल्ली और बंगाल वॉरियर्स के बीच खेला गया रोमांचक मैच, 30-30 अंकों पर टाई हुआ मैच- Read More »

आंधी-तूफान से मरने वालों के परिजनों मिलेगा मुआवजा, पीएम मोदी ने किया ऐलान

ANI  |   Updated On : April 17, 2019 11:43 AM
File Pic

File Pic

नई दिल्ली:  

देश के कई राज्यों में आंधी और तूफान ने जमकर तबाही मचाई है, कई जगहों पर तेज आंधी के साथ ओले भी गिरे हैं मप्र, राजस्थान, मणिपुर और देश के विभिन्न हिस्सों में अचानक मौसम में परिवर्तन हुआ और भारी बारिश और तूफान के चलते लगभग 36 लोगों ने जान गवांई है. इस दैवीय आपदा के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आंधी-तूफान में मारे गए लोगों के परिजनों को 2-2 लाख रूपए प्रधानमंत्री राहत पारितोषिक दिये जाने का ऐलान किया है. वहीं घायलों के लिए 50,000 रुपये भी स्वीकृत किए गए हैं.

मौसम विभाग ने बुधवार को भी देश के कई राज्यों में आंधी और बारिश का अलर्ट जारी किया है. बता दें कि गुजरात में आंधी-तूफान के कारण अब तक 9 लोगों की मौत हो गई है. अहमदाबाद, राजकोट, बनासकांठा, पाटन, महेसाना, साबरकांठा, आणंद, खेड़ा में बेमौसम बारिश के वजह से किसानों की फसल पूरी तरह बर्बाद हो गई. आंधी-तूफान का कहर चुनाव पर भी दिख रहा है. आज पीएम मोदी की गुजरात में तीन रैलियां है. कई जगहों पर उनके स्वागत में लगाए गए होर्डिंग गिर गए हैं.

इसी बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने गुजरात के विभिन्न हिस्सों में बेमौसम बारिश और तूफान के कारण जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि को मंजूरी दी. साथ ही गुजरात में बारिश और तूफान में घायल लोगों को 50,000 रुपये देने को कहा गया है. गुरजात के साथ राजस्थान और मध्य प्रदेश में भी आंधी-तूफान से कई लोगों की मौत हुई है, लेकिन उनके लिए कोई राशि की घोषणा नहीं की गई है.

First Published: Wednesday, April 17, 2019 11:43 AM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Pm Narendra Modi, Rs 2 Lakh Compensation, Unseasonal Rain And Storms, Mp, Rajasthan, Manipur, Pm National Relief Fund, Rs 50000 Each Injured,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

न्यूज़ फीचर

वीडियो