logo-image

कर्नाटक चुनाव: कांग्रेस पर देवगौड़ा का पलटवार, कहा पीएम मोदी की तारीफ का मतलब बीजेपी से गठबंधन नहीं

मंगलवार को मैसूर के एक चुनावी रैली में पीएम मोदी ने राहुल गांधी को अहंकारी बताते हुए पूर्व पीएम और जनता दल सेक्युलर जेडीएस नेता देवगौड़ा की दिल खोलकर तारीफ की थी।

Updated on: 02 May 2018, 04:15 PM

नई दिल्ली:

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव को लेकर शह और मात का खेल जारी है। मंगलवार को मैसूर के एक चुनावी रैली में पीएम मोदी ने राहुल गांधी को 'अहंकारी' बताते हुए पूर्व पीएम और जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) नेता देवगौड़ा की दिल खोलकर तारीफ की थी।

पीएम मोदी के तारीफों के पुल बांधने पर अब देवगौड़ा ने भी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, 'पीएम मोदी ने मेरी तारीफ की है इसका यह मतलब बिल्कुल भी नहीं है कि बीजेपी से कोई गठबंधन होगा।'

गौरतलब है कि मैसूर की रैली में पीएम मोदी ने कहा था कि राहुल गांधी 'अहंकारी' है इसलिए पूर्व पीएम और देवगौड़ा जैसे वरिष्ठ नेताओं को भी सम्मान नहीं करते। उन्होंने कहा था जब देवगौड़ा उनसे मिलने दिल्ली आते हैं तो वो उनका दिल से स्वागत करते हैं और न सिर्फ मिलने का समय देते हैं बल्कि उन्हें दरवाजे तक भी छोड़ने जाते हैं।

और पढ़ें- हिमाचल: कसौली में महिला अधिकारी की हत्या पर SC ने राज्य सरकार को लगाई फटकार, कहा- सौंपे रिपोर्ट

पूर्व पीएम देवेगौड़ा ने सीएम सिद्धारमैया पर कन्नाडिगा (कन्नड गर्व) को बर्बाद करने का आरोप लगाते हुए हमला बोला। उन्होंने कहा, 'एक कन्नाडिगा देश का पीएम बना, लेकिन सिद्धारमैया कन्नाडिगा गर्व को धूमिल करने की कोशिश में जुटे हुए हैं।'

पीएम मोदी के बयान को आधार बनाते हुए देवगौड़ा ने कहा, उनका (पीएम मोदी) बयान यह बताता है कि कांग्रेस कन्नाडिगा ( कन्नड) गर्व का कितना सम्मान करती है।

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और कर्नाटक सीएम सिद्धारमैया ने जेडीएस पर बीजेपी की बी टीम होने का आरोप लगाया था।

कांग्रेस के इस आरोप पर जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) ने पलटवार किया। जेडीएस के नेता दानिश अली ने कहा, 'कांग्रेस पार्टी के अंदर ही अंतर्विरोध है। वो विपक्षी पार्टियों के लिए आयोजित डिनर पार्टी में हमें बुलाते हैं और हम शामिल भी हुए लेकिन अब उसी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष हमें बीजेपी की बी टीम बता रहे हैं।'

और पढ़ें- कर्नाटक चुनाव: पीएम मोदी ने कहा-सिद्धारमैया ने की अनदेखी, किसान उनके प्रति संवेदशील सरकार चुनें