logo-image

राफेल डील पर क्लीनचिट मिलने के बाद एक साथ राहुल गांधी पर बरसे मोदी सरकार के कई मंत्री

राफेल डील पर कांग्रेस के घोटाले के आरोप पर सुप्रीम कोर्ट से फैसला आने और मोदी सरकार को क्लीनचिट मिलने के बाद एनडीए सरकार के कई मंत्रियों ने एक साथ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर धावा बोल दिया और आरोप लगाया कि राहुल गांधी का सफेद झूठ सामने आ गया है

Updated on: 14 Dec 2018, 11:56 AM

नई दिल्ली:

राफेल डील पर कांग्रेस के घोटाले के आरोप पर सुप्रीम कोर्ट से फैसला आने और मोदी सरकार को क्लीनचिट मिलने के बाद एनडीए सरकार के कई मंत्रियों ने एक साथ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर धावा बोल दिया और आरोप लगाया कि राहुल गांधी का सफेद झूठ सामने आ गया है. रेल मंत्री पीयूष गोयल से लेकर गृह मंत्री राजनाथ सिंह और कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह से लेकर खेल राज्य मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने राहुल गांधी पर निशाना साधा है. यहां पढ़िए एनडीए सरकार के मंत्रियों ने कैसे लिया राहुल को निशाने पर ?

गृह मंत्री राजनाथ सिंह

वहीं सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने सौदे पर लोगों को गुमराह किया और अब उन्हें माफी मांगनी चाहिए.

रेल मंत्री पीयूष गोयल
सत्यमेव जयते: एक बार फिर राहुल गांधी के बड़े झूठ का पर्दाफाश हो गया है. सुप्रीम कोर्ट ने राफेल डील के खिलाफ किसी भी तरह के जांच को खारिज कर दिया है, पूरे देश से सिर्फ राजनीतिक फायदे के लिए झूठ बोला गया.

स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा

वहीं मोदी सरकार में मंत्री जगह प्रकाश नड्डा ने राहुल पर हमला बोलते हुए ट्विटर पर लिखा, सुप्रीम कोर्ट ने राफेल सौदे में किसी भी तरह के जांच को खारिज कर दिया और कहा कि सौदे में कोई गड़बड़ी नहीं हुई है. राहुल गांधी को इस सौदे को लेकर पूरे विश्व में भारत की छवि खराब करने के लिए भारतीयों से माफी मांगनी चाहिए.

खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर

खेल राज्यमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने राफेल सौदे में क्लीनचिट मिलने के बाद कहा कोर्ट ने अपने फैसले में सौदे के खिलाफ किसी भी तरह के जांच को खारिज कर दिया जिससे सरकार का सही रुख साबित हुआ. कोई पक्षपात नहीं और कोर्ट को कोई ऐसा कारण नहीं मिला जिसकी वजह से उसे बीच में आना पड़े. सत्यमेव जयते

ग्रामीण विकास मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह

वहीं फैसले के बाद चौधरी बीरेंद्र सिंह ने राहुल पर हमला बोलते हुए कहा, सुप्रीम कोर्ट ने 3-0 से दिया बड़ा झटका दिया है. राष्ट्रीय सुरक्षा की लागत पर राजनीतिक लाभ हासिल करने के प्रचार के लिए प्रचार किया जा रहा था जिससे देश की छवि खराब हुई.

कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह

कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कहा, राफेल पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला नामदार और कांग्रेस के मुंह पर जोरदार तमाचा है जो एक ऐसा घोटाला बताने की कोशिश में लगे हुए थे जो कभी हुआ ही नहीं. भारत के लोगों के सामने उनके झूठ का भंडाफोड़ हो गया.

राफेल मामले में सुप्रीम कोर्ट ने अहम सुनवाई करते हुए मोदी सरकार को सौदे को लेकर क्लीनचिट दे दी है. सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा कि राफेल फाइटर जेट की खरीददारी में कोई खामी नहीं है और इसपर सवाल उठाना गलत है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि कीमत की समीक्षा करना कोर्ट का काम नहीं. कोर्ट ने अपने फैसले में कहा ऐसा कुछ भी नहीं मिला जिससे यह साबित हो सके कि किसी को व्यवसायिक लाभ पहुंचाया गया हो. कोर्ट ने डील से संबंधित चारों याचिकाओं को खारिज कर दिया है