logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

पीएम मोदी ने न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री को लिखा खत, कहा- क्राइस्टचर्च आतंकी हमले से स्तब्ध हूं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में दो मस्जिदों में नमाजियों पर हुए आतंकी हमले पर गहरे सदमे और शोक का इजहार किया है.

Updated on: 15 Mar 2019, 10:23 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में दो मस्जिदों में नमाजियों पर हुए आतंकी हमले पर गहरे सदमे और शोक का इजहार किया है. न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जसिंदा आरडेर्न को भेजे एक पत्र में प्रधानमंत्री ने इस भयावह हमले के शिकार परिवारों के प्रति गहरी संवेदना जताई और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की.
पीएम मोदी ने कहा कि इस मुश्किल घड़ी में भारत, न्यूजीलैंड के साथ है.

मोदी ने आतंकवाद की इसके सभी रूपों में और इसके समर्थकों की कड़े शब्दों में निंदा की. उन्होंने कहा कि नफरत और हिंसा का बहुलवादी व लोकतांत्रिक समाजों में कोई स्थान नहीं है.

इसे भी पढ़ें: जब पीएम मोदी ने 27 साल पहले आतंकियों को था ललकारा - देखते हैं किसने मां का दूध पीया है

न्यूजीलैंडक्राइस्टचर्च में दो मस्जिदों में शुक्रवार को हुई गोलीबारी के बाद भारतीय नागरिकता वाले या भारतीय मूल के कम से कम 9 लोग लापता हैं. गोलीबारी की इन घटनाओं में 49 लोग मारे गए हैं.

भारतीय उच्चायुक्त संजीव कोहली ने ट्वीट किया, 'कई सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, भारतीय नागरिकता/भारतीय मूल के 9 लोग लापता हैं. आधिकारिक पुष्टि का अभी भी इंतजार किया जा रहा है. मानवता के खिलाफ भारी अपराध. उनके परिवारों के लिए हमारी प्रार्थना.'