logo-image

पीएम मोदी औद्योगिक शहर लुधियाना में करेंगे SC/ST औद्योगिक केंद्र की शुरूआत

पीएम मोदी उद्योग जगत में बढ़िया काम करने वाले उद्यमी को पुरस्कार से सम्मानित भी करेंगे।

Updated on: 18 Oct 2016, 11:12 AM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री मोदी मंगलवार को औद्योगिक शहर लुधियाना पहुंचेंगे और यहां राष्ट्रीय अनुसूचित जाति-जनजाति केंद्र की शुरूआत करेंगे। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने मीडिया को जानकरी देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 अक्टूबर को लुधियाना में राष्ट्रीय अनुसूचित जाति-जनजाति केंद्र की शुरूआत करेंगे। इस दौरान मोदी उद्योग जगत में बढ़िया काम करने वाले उद्यमी को पुरस्कार से सम्मानित भी करेंगे।

राज्यमंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, ‘एससी-एसटी केंद्र अनुसूचित जाति-जनजाति के लोगों को कामकाज के लिये मदद और उनमें उद्योग की संस्कृति को बढ़ावा देगा। साथ ही उन्हें सार्वजनिक तौर पर अधिक प्रभावी तरीके से भागीदारी के लिये सक्षम बनाएगा।’

उन्होंने कहा कि मोदी त्रुटिहीन और पर्यावरण अनुकूल (जीरो डिफेक्ट, जीरो इफेक्ट) योजना भी शुरू करेंगे। इसका मकसद स्वच्छ प्रौद्योगिकी के साथ उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों की डिलिवरी के लिये सभी एमएसएमई को रेटिंग करना और उनकी मदद करना है।
पीएम मोदी की आगवानी के लिए सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उद्यम मंत्री कलराज मिश्र, सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उद्यम राज्यमंत्री गिरिराज सिंह, पंजाब के गवर्नर वीपी सिंह बदनोर, मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल मौज़ूद होंगे।