BREAKING NEWS
  • सावधान! दिल्ली में आ सकती है बाढ़, हथिनीकुंड बैराज से छोड़ा गया ढाई लाख क्यूसेक पानी- Read More »
  • कश्मीरियों को सामान्य हालात के लिए करना होगा लंबा इंतजार? - Read More »
  • Success Story: रिक्‍शेवाले की ऐसी कहानी जिसे सुनकर आंखों में पानी नहीं बल्‍कि सैल्‍यूट करने का दिल करेगा - Read More »

पीएम नरेंद्र मोदी ने संसद सदस्यों को दिया रात्रि भोज, बताया अगले 5 साल का विजन

Vikas Chandra  |   Updated On : June 21, 2019 05:48 AM
पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को लोकसभा और राज्यसभा के सदस्यों के लिए राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित एक पांच सितारा होटल में रात्रिभोज का आयोजन किया. इस रात्रिभोज में सोनिया गांधी, राहुल गांधी और अखिलेश यादव जैसे प्रमुख विपक्षी नेता अनुपस्थित रहे. तृणमूल कांग्रेस, वाम दलों जैसे माकपा और भाकपा, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और राजद के सांसद भी रात्रिभोज में अनुपस्थित रहे.

रात्रिभोज के लिये संसदीय कार्य मंत्रालय की ओर से दोनों सदनों के 750 से अधिक सदस्यों को आमंत्रण भेजा गया था. होटल अशोक में आयोजित रात्रिभोज में राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद के अलावा राजग और कई अन्य दलों के विभिन्न नेता भी शामिल हुये. इनमें द्रमुक की कनिमोई, आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह, भाजपा में शामिल हुये तेदेपा के तीन राज्यसभा सदस्य वाई एस चौधरी, सी एम रमेश और टी जी वेंकटेश भी शामिल थे.

सूत्रों के अनुसार रात्रिभोज का आयोजन इसलिए किया गया था ताकि प्रधानमंत्री और केंद्रीय मंत्रिपरिषद के अन्य सदस्य दोनों सदनों के सभी सदस्यों से एक अनौपचारिक माहौल में मिल सकें.  भाजपा नेता राजीव प्रताप रूडी ने कहा, ‘‘सांसदों ने प्रधानमंत्री के साथ एक बहुत अनौपचारिक माहौल में संवाद किया और वे उनके साथ सेल्फी लेते हुए देखे गए.’’ उन्होंने कहा कि माहौल बहुत सौहार्द्रपूर्ण था.

सूत्रों ने कहा कि जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री ने इस दौरान पूर्व लोकसभाध्यक्ष सुमित्रा महाजन द्वारा निभायी गई भूमिका की प्रशंसा की. संसद का सत्र शुरु होने से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को आहूत सर्वदलीय बैठक में नेताओं से कहा था कि जनहित के मुद्दों पर विचार विमर्श के लिए राजनीतिक मतभेदों को दरकिनार किया जा सकता है. 

यह भी पढ़ें- विश्व हिंदू परिषद ने राम मंदिर पर बीजेपी सरकार को दिया 2022 तक का समय

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि न्योता न मिलने के कारण वह नहीं जाएंगे. जबकि सपा के सांसद पीएम मोदी की इस डिनर पार्टी में शिरकत करने पहुंचे थे. इसके अलावा पीएम के डिनर में कांग्रेस नेता आनंद शर्मा, गुलाम नबी आजाद, पीएल पुनिया, आप नेता भगवंत मान और समाजवादी पार्टी के भी सांसद पहुंचे थे.

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान की खस्ताहाल अर्थव्यवस्था के बीच FATF की बैठक, पाक पर मंडरा रहा ब्लैक लिस्ट होने का खतरा

HIGHLIGHTS

  • पीएम मोदी की डिनर पार्टी में पहुंचे ज्यादातर सांसद
  • सपा प्रमुख अखिलेश यादव डिनर में नहीं पहुंचे
  • गुलाम नबी आजाद,आनंद शर्मा और पीएल पुनिया भी पहुंचे
First Published: Thursday, June 20, 2019 09:04 PM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Pm Narendra Modi, Pm Modi Dinner Party, Pm Modi Says About Next 5 Year Vision, Sumitra Mahahan, Om Birla, Union Minister Narendra Singh Tomer,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

न्यूज़ फीचर

वीडियो