logo-image

नमो एप पर मोदी: लोकतंत्र में हिंसा की कोई जगह नहीं-इंदिरा की हत्या के बाद शुरू हुआ सियासी हिंसा का दौर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं से नरेंद्र मोदी (नमो) एप के जरिए करते हुए कहा कि लोकतंत्र में हिंसा की कोई जगह नहीं है।

Updated on: 07 May 2018, 02:04 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं से नरेंद्र मोदी (नमो) एप के जरिए करते हुए कहा कि लोकतंत्र में हिंसा की कोई जगह नहीं है।

इस दौरान उन्होंने इशारों-इशारों में सियासी हिंसा को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा।

मोदी ने कहा, 'लोकतंत्र में हिंसा की कोई जगह नहीं है। जब कोई व्यक्ति खुद पर भरोसा गंवा देता है और उसके पास सच बोलने और स्वीकार करने की ताकत नहीं होती तो वह हिंसा का रास्ता अख्तियार कर लेता है।'

उन्होंने कहा कि 1984 का दौरा भारतीय लोकतंत्र में हिंसा का दौर था, जब इंदिरा गांधी की हत्या कर दी गई थी।

मोदी ने कहा, 'उसके बाद से ऐसा लगता है कि हिंसा हमारे राजनीतिक तंत्र की सच्चाई हो गई है। हमारे कार्यकर्ता त्रिपुरा, केरल और कर्नाटक में मारे जा रहे हैं। यह लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं है। हिंसा को जरूर रोका जाना चाहिए।'

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में वाद विवाद हो, चर्चा हो परंतु हिंसा का कोई स्थान नहीं है।

पीएम ने कहा कि बीजेपी का ध्यान मुख्य रूप से कर्नाटक पर है। अगर हमारी सरकार बनती है तो हम 60 नम्मा बीपीओ की शुरुआत करेंगे।

उन्होंने कहा कि देश में फैली बेरोजगारी का कारण कांग्रेस है और हमारी सरकार लगातार रोजगार के सृजन का प्रयास में लगी हुई है।

मोदी ने कहा कि हमारा ध्यान शिक्षा के स्तर और गुणवत्ता में सुधार पर है। कर्नाटक में लगभग 1 लाख युवाओं को कौशल विकास का प्रशिक्षण दिया जा चुका है।

उन्होंने कहा कि देश में निराशा पैदा करना ही कांग्रेस का काम है, क्योंकि वो खुद निराश हैं। आज देश में एफडीआई सबसे ऊंचे स्तर पर है।

गौरतलब है कि कर्नाटक में 12 मई को विधानसभा चुनाव होने हैं और नतीजे 15 मई को आएंगे। बीजेपी ने इस चुनाव में अपनी पूरी ताकत झोंक रखी है।

आपको बता दें कि इससे पहले भी पीएम ने एक मई को बीजेपी के किसान मोर्चा के कार्यकर्ताओं से नमो एप के जरिए मुलाकात की थी और उनका उत्साह बढ़ाया।

कर्नाटक चुनाव को ध्यान में रखते हुए पीएम लगातार तमाम चुनावी रैलियों को संबोधित कर रहे हैं। उन्होंने अपना चुनावी अभियान एक मई को शुरू किया है और पहले ही दिन एक साथ तीन रैलियों को संबोधित किया था।

और पढ़ें: कर्नाटक चुनाव: पीएम मोदी ने कहा- कांग्रेस के अंदर लूट का इको-सिस्टम बना हुआ है, मुख्यमंत्री हैं अंधविश्वासी