logo-image

पंजाब: मुक्तसर में पीएम मोदी करेंगे किसानों की रैली को संबोधित

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बुधवार को पंजाब के मुक्तसर जिले में किसानों की रैली में हिस्सा लेंगे। पीएम मोदी की रैली को लेकर पंजाब पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत कर दिया है।

Updated on: 10 Jul 2018, 11:03 PM

चंडीगढ़:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बुधवार को पंजाब के मुक्तसर जिले में किसानों की रैली में हिस्सा लेंगे। पीएम मोदी की रैली को लेकर पंजाब पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत कर दिया है।

बता दें कि यह रैली हाल ही सरकार द्वारा खरीफ फसलों के समर्थन मूल्य (एमएसपी) बढ़ाने जाने की खुशी पर शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) द्वारा आयोजित हो रही है।

मुक्तसर के मलौत में होने वाली इस रैली को किसानों के 'धन्यवाद प्रदान' करने वाली रैली कही जा रही है।

पंजाब पुलिस के महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) एच एस ढिल्लो ने कहा, पीएम मोदी की रैली के लिए सुरक्षा व्यवस्था के कड़े प्रबंध किए गए है।

अधिकारी के मुताबिक, एक अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, चार पुलिस महानिरीक्षक, 12 पुलिस अधीक्षक और बड़ी संख्या में पुलिस बलों को रैली के लिए तैनात किया गया है।

इससे पहले मंगलवार को पंजाब के डीजीपी सुरेश अरोड़ा और डीजीपी (इंटेलीजेंस) ने मुक्तसर में सुरक्षा स्थिति का जायजा लिया।

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने 4 जुलाई को 14 खरीफ फसलों की एमएसपी बढ़ाने का फैसला किया था। जिसमें धान की एमएसपी को 200 रुपये प्रति क्विंटल बढ़ाया गया था।

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने फसल वर्ष 2018-19 में सामान्य ग्रेड के धान का एमएसपी 200 रुपये प्रति क्विंटल बढ़ाकर 1750 रुपये प्रति क्विंटल कर दिया और सामान्य ग्रेड-ए धान का एमएसपी 1590 रुपये से बढ़ाकर 1770 रुपये प्रति क्विंटल किया गया था।

वहीं हाइब्रिड धान का एमएसपी 1700 रुपये प्रति कुंटल से बढ़ाकर 2430 रुपये प्रति कुंटल कर दिया गया था।

एसएडी के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि पंजाब, हरियाणा और राजस्थान के किसान रैली में शामिल होंगे और वे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को फसलों पर लागत से 50 फीसदी अधिक मूल्य लागू करने के लिए धन्यवाद देंगे।

और पढ़ें: आंध्र प्रदेश ईज ऑफ डूइंग बिजनेस रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज