logo-image

68 वां गणतंत्र दिवस: पीएम मोदी, सोनिया गांधी और केजरीवाल ने दी शुभकामनाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राज्यों के मुख्यत्रियों ने देशवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी है।

Updated on: 26 Jan 2017, 02:17 PM

नई दिल्ली:

देशभर में 68 गणतंत्र दिवस की धूम है। लोग देशभक्ति के रंग में रंगे हैं। सभी एक दूसरे को बधाईयां दे रहे हैं। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राज्यों के मुख्यत्रियों ने देशवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी है।

मोदी ने राष्ट्र को गणतंत्र दिवस की बधाई दी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को 68वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर देशवासियों को बधाई दी। मोदी ने ट्वीट कर कहा, 'सभी को गणतंत्र दिवस की बधाई।'

सोनिया गांधी
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गुरुवार को गणतंत्र दिवस के अवसर पर देशवासियों को बधाई दी। सोनिया ने गणतंत्र को कमजोर करने वालों के खिलाफ एकजुट होने का भी आग्रह किया।

सोनिया ने संदेश में स्वतंत्रता सेनानियों, गणतंत्र के संस्थापकों और संविधान का मसौदा तैयार करने वाले महान पुरूषों और महिलाओं के प्रति सम्मान जताया।

उन्होंने उम्मीद जताई कि प्रत्येक भारतीय इन मूल्यों की रक्षा करेगा और गणतंत्र को कमजोर करने वालों के खिलाफ एकजुट होगा।

अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को लोगों को गणतंत्र दिवस की बधाई देते कहा कि देश को 'तानाशाही ताकतों' से बचाने की जरूरत है। आम आदमी पार्टी (आप) नेता ने ट्वीट कर कहा, 'देश के सभी नागरिकों को गणतंत्र दिवस की बधाई। हमें देश को तानाशाही ताकतों से बचाने की जरूरत है।'

और पढ़ें: राजपथ पर दिखा मिनी भारत, दुनिया को कराया सैन्य शक्ति का एहसास

उन्होंने आम आदमी पार्टी की सरकार की फीडबैक इकाई से संबंधित फाइलों को जब्त करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा।

उन्होंने कहा, 'गणतंत्र दिवस से एक दिन पहले मोदी जी ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को भेजकर दिल्ली सरकार की फीडबैक इकाई से संबंधित सभी फाइलों को जब्त करा लिया।'

और पढ़ें: आपके दिल को छू लेंगे ये 11 देशभक्ति के गाने...

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह, यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी।