जितना ज्यादा दलदल होगा कमल खिल के रहेगा: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में ‘किसान कल्याण रैली’ को सम्बोधित करने पहुंचे।

  |   Updated On : July 21, 2018 03:42 PM
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में ‘किसान कल्याण रैली’ को सम्बोधित करने पहुंचे।

इस दौरान पीएम ने विपक्ष की ओर से लोकसभा में पेश किए गए अविश्वास प्रस्ताव पर विपक्ष की एकजुटता पर निशाना साधते हुए कहा कि किसी को भी साथी बना लीजिए, कमल खिलकर रहेगा।

उन्होंने कहा,'आजकल एक दल नहीं हैं, दल के साथ दल हो रहा है और जब दल के साथ दल होता है तो दलदल हो जाता है । और जितना ज्यादा दलदल होता है उतना ज्यादा कमल खिलता है।'

पीएम मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि कल संसद में हमने उनसे लगातार अविश्वास का कारण पूछा लेकिन वो कारण बताने के बजाय गले पड़ गए।

गौरतलब है कि शुक्रवार को अपने भाषण के दौरान राहुल ने महिला, दलित, अल्पसंख्यकों के खिलाफ हिंसा, मॉब लिन्चिंग पर पीएम पर चुप्पी साधाने का आरोप लगाते हुए कठघरे में खड़ा किया था। लेकिन भाषण के अंत में राहुल ने अपने मुताबिक असल हिंदू की परिभाषा बताने के लिए सदन में ही मोदी से गले मिल आए।

और पढ़ें: अलवर मॉब लिंचिंग पर केंद्रीय मंत्री का विवादित बयान, बताया- पीएम मोदी की लोकप्रियता कम करने की साजिश

इससे पहले पीएम मोदी ने रैली के दौरान किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार ने चीनी मिलों को नहीं किसानों के खाते में रकम देने का फैसला किया। इतना ही नहीं सरकार ने धान, मक्का, दाल और तेल वाली 14 फसलों के सरकारी मूल्य में 200 रुपये से 1800 रुपये की ऐतिहासिक बढ़ोतरी की जो आज तक नहीं हुई थी।

पीएम ने कहा कि सरकार के फैसलों का नतीजा है कि देश के 5 करोड़ गन्ना किसानों की बकाया राशि उनके खातों में सीधे पहुंच रही है।

उन्होंने कहा कि केंद्र में बीजेपी की सरकार के लिये किसान और गांव हमारी प्राथमिकता है। यही कारण है कि देश के करीब करोड़ गन्ना किसानों के हित में फैसले लिये गये हैं।

पीएम ने कहा कि चीनी के आयात पर 20 लाख टन चीनी निर्यात करने की अनुमति दी गई, जिस कारण गन्ना किसानों का अब 80 प्रतिशत सीधा लाभ मिल पा रहा है।

उन्होंने कहा कि यह हमारी सरकार का ही फैसला है कि गन्ने से सिर्फ चीनी की पैदावार ना की जाय बल्कि इससे गाड़ियों के लिए ईंधन भी बनाया जाए। हमारी सरकार में गन्ने से ईथानल बनाने की मात्रा में 4 गुना वृद्धि दर्ज की गई है।

आपको बता दें कि पीएम मोदी की यह बीते दो महीने में उत्तर प्रदेश का यह पांचवा दौरा है। वह 29 जुलाई को लखनऊ भी आएंगे।

और पढ़ें: बीजेपी के खिलाफ वाईएसआर कांग्रेस ने किया बंद का ऐलान, कहा- विशेष राज्य के दर्जे की मांग पर किसी को भी दे सकते हैं समर्थन

First Published: Saturday, July 21, 2018 01:57 PM

RELATED TAG: Modi Rally, Narendra Modi Rally, Shahjahanpur Rally, Farmers Rally,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो