logo-image

पीएम मोदी बच्चों की मौत पर चुप्पी साध बन रहे हैं आपराधिक भागीदार: कांग्रेस

कांग्रेस ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अस्पतालों में बच्चों की मौत पर बयान देने और इस मुद्दे पर कार्रवाई करने की मांग की है।

Updated on: 04 Sep 2017, 11:19 PM

highlights

  • यूपी के फर्रूखाबाद के एक अस्पताल में पिछले एक महीने में 49 बच्चों की हुई मौत
  • पिछले 24 घंटे के दौरान गोरखपुर में 13 और बच्चों की मौत हुई है
  • सरकार की आपराधिक लापरवाही ने देश के स्वास्थ्य ढांचे को पूरी तरह खत्म कर दिया है: कांग्रेस

नई दिल्ली:

कांग्रेस ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अस्पतालों में बच्चों की मौत पर बयान देने और इस मुद्दे पर कार्रवाई करने की मांग की है। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर आपराधिक लापरवाही का आरोप लगाया है।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस पूरे मामले को अनदेखा कर आपराधिक भागीदारी में हिस्सेदार केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे.पी. नड्डा पर कोई कार्रवाई करेंगे।

उन्होंने यह भी कहा कि क्या प्रधानमंत्री उत्तर प्रदेश, झारखंड एवं अन्य बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और स्वास्थ्य मंत्रियों के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई करेंगे, जहां लोग स्वाईन फ्लू की वजह से मर रहें हैं।

और पढ़ें: फर्रुखाबाद के हॉस्पिटल में बच्चों की मौत पर बोले डॉक्टर, 'ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई मौतें'

उन्होंने कहा, 'बीजेपी सरकार की आपराधिक लापरवाही ने देश के स्वास्थ्य ढांचे को पूरी तरह खत्म कर दिया है।'

सुरजेवाला ने कहा, 'रोज होने वाली बच्चों की मौतों से बीजेपी सरकार का बच्चों को स्वास्थ्य को लेकर आपराधिक लापरवाही और ढीला- ढाला रवैया सामने आया है। पिछले 24 घंटे के दौरान गोरखपुर में 13 और बच्चों की मौत हुई है। और सबसे ताजा मामला उत्तर प्रदेश के फरूखाबाद का है जहां 49 बच्चों की तकलीफदेह मौत हुई है।'

और पढ़ें: नीतीश ने किया पलटवार, कहा मीडिया के 'डार्लिंग' हैं लालू