logo-image

कर्नाटक चुनाव: पीएम ने कहा- 15 मई के बाद 'PPP' हो जाएगी कांग्रेस, जेडीएस-कांग्रेस का पर्दे के पीछे सांठ-गांठ

कर्नाटक के गडग में शनिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने चुनावी रैली के दौरान एक बार फिर कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने राज्य को लूटने के अलावा और कुछ भी नहीं किया है।

Updated on: 05 May 2018, 04:22 PM

highlights

  • पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने राज्य को लूटने के अलावा और कुछ भी नहीं किया
  • राज्य में 12 मई को एक चरण में राज्य विधानसभा चुनाव होने हैं
  • शनिवार को पीएम मोदी की तुमकुरु, गडग, शिवमोग्गा और मंगलुरू में रैली

बेंगलुरु:

12 मई को होने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव प्रचार में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और कांग्रेस के बीच बयानों का वार-पलटवार जारी है।

कर्नाटक के गडग में शनिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने चुनावी रैली के दौरान एक बार फिर कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने राज्य को लूटने के अलावा और कुछ भी नहीं किया है।

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा, '15 मई के बाद कांग्रेस पीपीपी कांग्रेस हो जाएगी- पंजाब, पुडुचेरी, और परिवार कांग्रेस।' बता दें कि 15 मई को कर्नाटक विधानसभा चुनाव के परिणाम आएंगे।

इसके अलावा प्रधानमंत्री ने जनता दल-सेक्यूलर (जेडी-एस) और कांग्रेस पर 'पर्दे के पीछे सांठगांठ' को लेकर निशाना साधा।

नरेंद्र मोदी ने रैली के दौरान कांग्रेस को एच.डी. देवगौड़ा की अगुवाई वाली जेडीएस के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन पर स्पष्टीकरण देने को कहा। बता दें कि मोदी ने इससे पहले देवगौड़ा को 'देश का एक महान नेता' बताया था।

मोदी ने कहा, 'कांग्रेस सच नहीं बोलती। इसके सदस्य रोजाना झूठ बोल रहे हैं और अगर कोई कांग्रेस की छवि बचाने की कोशिश कर रहा है तो वह जेडीएस है।'

उन्होंने कहा कि कांग्रेस और जेडी-एस ऐसा दिखा रहे हैं कि दोनों एक दूसरे के खिलाफ लड़ रहे हैं, लेकिन याद कीजिए कैसे गौड़ा की पार्टी ने बेंगलुरू नगर निगम में कांग्रेस को समर्थन दिया था।

प्रधानमंत्री ने कहा कि वह कट्टर प्रतिद्वंदी होने के बावजूद गौड़ा का सम्मान करते हैं।

मोदी ने कहा, 'वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी और जेडी-एस प्रतिद्वंदी थे और देवगौड़ा ने घोषणा की थी कि अगर मैं जीत गया और बीजेपी सत्ता में आ गई तो वह आत्महत्या कर लेंगे। वह हमारे कट्टर प्रतिद्वंदी हैं। इसके बावजूद भी मैं हमेशा उनका आदर करता हूं।'

और पढ़ें: कर्नाटक चुनाव: BJP ने जारी किया घोषणापत्र, राहुल ने दी 1.5 रेटिंग

उन्होंने लोगों से बीजेपी को वोट करने की अपील करते हुए कहा, 'सभी चुनाव-पूर्व सर्वेक्षण देखिए, वे दिखा रहे हैं कि जेडी-एस राज्य में तीसरे स्थान पर बनी रहेगी। अगर कोई पार्टी कर्नाटक में बदलाव ला सकती है तो वह केवल बीजेपी है।'

प्रधानमंत्री ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी पार्टी ने तुमकुरु में पानी की समस्या का कभी समाधान नहीं किया।

उन्होंने कहा, 'तुमकुरु के लोग हेमावती नदी से क्यों नहीं पानी ले पा रहे हैं? कांग्रेस सरकार किसानों के लिए चिंतित नहीं है।'

राज्य में 12 मई को एक चरण में राज्य विधानसभा चुनाव होने हैं वहीं चुनाव के नतीजे 15 मई को आएंगे। राज्य में सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस और बीजेपी दोनों चुनाव जीतने के लिए पूरा जोर लगा रही है।

और पढ़ें: राहुल ने पीएम मोदी को रेड्डी बंधु पर 5 मिनट बोलने की दी चुनौती