लोकसभा चुनाव से पहले पीएम नरेंद्र मोदी का दावा, एक करोड़ गरीबों को दिया घर, 2022 तक हर गरीब को सौंपेंगे चाभी

पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि चार साल पहले तक जहां देश के 40 प्रतिशत घरों में ही टॉयलेट थे आज यह दायरा बढ़कर 90 प्रतिशत से भी अधिक हो गया है।

  |   Updated On : September 14, 2018 02:53 PM

नई दिल्ली:  

मध्य प्रदेश के इंदौर में पहुचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दाऊदी बोहरा समुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि हमने एक करोड़ लोगों को घर दिया और साल 2022 तक हमारा यह प्रयास है कि हम हर गरीबों को घर की चाभी सौंप दें। पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि चार साल पहले तक जहां देश के 40 प्रतिशत घरों में ही टॉयलेट थे आज यह दायरा बढ़कर 90 प्रतिशत से भी अधिक हो गया है।

इस संबोधन के दौरान उनके साथ राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और दाऊदी बोहरा समुदाय के धर्मगुरु सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन भी मौजूद थे।

देश भर में जारी स्वच्छता अभियान को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि हम जिस इंदौर शहर में जुटे हैं, ये तो स्वच्छता के इस आंदोलन का अगुवा है। इंदौर निरंतर स्वच्छता के पैमाने पर देशभर में नंबर एक रहा है। इंदौर ही नहीं भोपाल ने भी इस बार कमाल किया है।

उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत अभियान शुरु भले ही सरकार ने किया हो, लेकिन आज इस अभियान को देश की 125 करोड़ जनता चला रही है। गांव-गांव, गली-गली में स्वच्छता के प्रति एक अभूतपूर्व आग्रह पैदा हुआ है।

First Published: Friday, September 14, 2018 12:18 PM

RELATED TAG: Pm Modi, Indore, Poor People, Ashara Mubaraka,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो