पीएम मोदी ने GST की सिफारिशों पर कहा- लोगों को होगा फायदा, सरकार के फैसले जनहित में

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जीएसटी काउंसिल की घोषणा की तरीफ करते हुए कहा है कि इससे आम लोगों को फायदा होगा। साथ ही कहा है कि देश में टैक्स सिस्टम को भी मजबूती मिलेगी।

  |   Updated On : November 11, 2017 10:21 AM

नई दिल्ली:  

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जीएसटी काउंसिल की घोषणा की तरीफ करते हुए कहा है कि इससे आम लोगों को फायदा होगा। साथ ही कहा है कि देश में टैक्स सिस्टम को भी मजबूती मिलेगी।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा, 'जनभागीदारी हमारे काम करने का आधार है। हमारे सभी फैसले जनहित में और आम लोगों को केंद्र में रखकर लिए गए हैं।

उन्होंने कहा, 'जीएसटी परिषद की सिफारिशें हमारे नागरिकों को फायदा पहुंचाएंगी और जीएसटी को मज़बूती देंगी। ये सिफारिशें हमें मिलने वाले सुझावों के आधार पर ली गई हैं।'

पीएम मोदी ने कहा कि जीएसटी के माध्यम से देश की आर्थिक एकीकरण के लिए सरकार अथक प्रयास कर रही है। 

शुक्रवार को जीएसटी काउंसिल की बैठक में सरकार ने आम लोगों को बड़ी राहत देते हुए 178 वस्तुओं पर जीएसटी दर घटाकर 18 प्रतिशत कर दिया है।

वहीं, सभी रेस्तरां जोकि पांच सितारा होटल से बाहर हैं, उन पर जीएसटी रेट कम कर 5 फीसदी तय कर दी गई है। हालांकि उन्हें इनपुट क्रेडिट का लाभ नहीं मिलेगा।

और पढ़ें: उपभोक्ता और कारोबारियों को बड़ी राहत, 178 वस्तुओं पर GST दर घटा, होटल में खाना हुआ सस्ता

वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) परिषद की दो दिवसीय बैठक के बाद वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा, 'वस्तु एवं सेवा कर परिषद ने 178 वस्तुओं को 28 प्रतिशत के कर दायरे से बाहर कर दिया है और अब इन वस्तुओं को 18 प्रतिशत के कर दायरे में लाया गया है। यह इस महीने की 15 तारीख से लागू होगा।'

और पढ़ें: जीएसटी रेट में बदलाव पर चिदंबरम बोले, कांग्रेस और मैं दोषमुक्त हो गया

First Published: Saturday, November 11, 2017 10:11 AM

RELATED TAG: Pm Modi, Gst Council, Gst Meeting,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो