logo-image

Instagram पर भी पीएम मोदी सबसे आगे, डोनाल्ड ट्रंप को पछाड़ बने दुनिया के नंबर 1 नेता

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोशल मीडिया वेबसाइट इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेता बन गये हैं। इंस्टाग्राम पर उनको 69 लाख लोग फॉलो करते हैं।

Updated on: 13 Apr 2017, 09:09 AM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को एक और मामले में पछाड़ दिया है। इस बार मैदान है सोशल वेबसाइट इंस्टाग्राम का। इंस्टाग्राम पर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फॉलो करने वाले फैन्स की तादात अमेरिकी राष्ट्रपति से ज़्यादा हो गई है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेता बन गये हैं। इंस्टाग्राम पर उनको 69 लाख लोग फॉलो करते हैं। आपको बता दे कि मोदी अब तक इंस्टाग्राम पर 101 पोस्ट साझा कर चुके है। मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को पीछे छोड़ दिया।

यह निष्कर्ष एक वैश्विक अध्ययन ‘वल्र्ड लीडर्स ऑन इंस्टाग्राम’ के विश्लेषण पर आधारित है। इसके तहत पिछले एक वर्ष में इंस्टाग्राम पर मौजूद 325 राष्ट्राध्यक्षों, शासनाध्यक्षों और विदेश मंत्रियों के खातों का अध्ययन किया गया है।

और पढ़ें: बांग्लादेशी प्रधानमंत्री की मौजूदगी में पीएम मोदी का पाक पर निशाना, कहा दक्षिण एशिया में आतंक को दे रहा मदद

बता दें कि सबसे ज़्यादा फॉलोअर्स की इस लिस्ट में भारतीय प्रधानमंत्री अमेरिकी राष्ट्रपति को टविटर के मैदान में भी पीछे छोड़ चुके हैं। और सिर्फ टविटर ही नहीं, नरेंद्र मोदी के फॉलोअर्स फेसबुक पर भी डोनाल्ड ट्रंप की तुलना में दोगुने हैं।

इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स की लिस्ट में ट्रम्प 63 लाख फॉलोवर्स के साथ दूसरे नंबर पर हैं जबकि पोप फ्रांसिस तीन नंबर पर हैं जिन्हें 37 लाख लोग फॉलो करते हैं।

 और पढ़ें: IPL 2017 Live Score, MI vs SRH: सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस के सामने 159 रनों का लक्ष्य रखा