गुजरात-हिमाचल फतह के बाद बोले PM मोदी, नतीजे GST पर जनादेश

गुजरात-हिमाचल में फतह के बाद अपने पहले संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जनता ने नोटबंदी और वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) पर मुहर लगाई है।

  |   Updated On : December 18, 2017 08:45 PM
ख़ास बातें
  •  गुजरात-हिमाचल में जीत के बाद पीएम मोदी ने कहा, देश जीएसटी जैसे बदलाव के लिए तैयार है
  •  पीएम मोदी ने लगाए नारे, 'जीतेगा भई, जीतेगा, विकास ही जीतेगा'
  •  मोदी ने कहा, देश को विकास के रास्ते से भटकाने की कोशिश न कीजिये, ये एक ऐसी सरकार है जिसमें निर्णय लेने की ताकत है

नई दिल्ली:  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी ने दो राज्यों हिमाचल प्रदेश और गुजरात में बड़ी जीत हासिल की है। दोनों राज्यों में फतह के बाद अपने पहले संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जनता वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) जैसे बदलाव के लिए तैयार है।

उन्होंने कहा कि जब उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव चल रहे थे तब बड़े जोर शोर से कहा जा रहा था कि जीएसटी के कारण यूपी के शहरों में बीजेपी खत्म हो जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

पीएम ने कहा, 'गुजरात की चुनाव से पहले भी ऐसी ही अफवाहें फैलाईं जा रही थी। महाराष्ट्र में ऐसी अफवाहें फैलाईं गईं, लेकिन बीजेपी को अभूतपूर्व समर्थन मिला।' आपको बता दें की कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान जीएसटी को गब्बर सिंह टैक्स बताते हुए पीएम मोदी पर निशाना साधा था।

उन्होंने कहा, 'हालिया चुनाव परिणाम ने यह साबित किया है कि देश रिफॉर्म के लिए तैयार है।' उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में चुनाव सरकार के कामकाज और लेखाजोखा होता है।

और पढ़ें: मोदी को मिला गुजरात, हिमाचल में 'कमल'

लगातार छठी बार गुजरात में सरकार बनाने के बाद पीएम मोदी ने कहा, 'किसी सरकार का दुबारा जीतना ये भारत के राजनीतिक विश्लेषकों के लिए एक बहुत बड़ी घटना के रूप में पिछले 30 साल में लगातार देखा जा रहा है। गुजरात एक अपवाद है।'

पीएम ने कहा, 'मैं देश का भला चाहने वाले बुद्धिजीवियों से आग्रह करता हूं कि हम जो यहां बैठकर आकलन करते हैं और गलत दिशा में चले जाते हैं इससे इस प्रकार का भला नहीं होता है।'

मोदी ने कहा, 'देश को विकास के रास्ते से भटकाने की कोशिश न कीजिये। ये एक ऐसी सरकार है जिसमें निर्णय लेने की ताकत है, एक ऐसी सरकार है जिसकी नियत में कोई खोट नहीं है।' उन्होंने कहा कि देश में विकास की भूख जगी है।

हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम पर उन्होंने कहा, 'हिमाचल प्रदेश ने जिस प्रकार के नतीजे दिखाए हैं, उससे पता चलता है कि अगर आप विकास नहीं करते तो 5 साल बाद जनता आपको स्वीकार नहीं करती।'

मोदी ने दिल्ली स्थित बीजेपी कार्यालय में मौजूद कार्यकर्ताओं से नारे भी लगवाए। पीएम मोदी ने कहा, 'जीतेगा भई, जीतेगा, विकास ही जीतेगा।'

और पढ़ें: दलित नेता जिग्नेश मेवाणी और अल्पेश की बड़ी जीत

First Published: Monday, December 18, 2017 07:09 PM

RELATED TAG: Pm Modi, Bjp, Gujarat, Himachal Pradesh, Gst,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो