logo-image

राहुल ने पीएम मोदी से पूछा- आपने कहा बेटियों को मिलेगा न्याय, लेकिन कब!

कठुआ और उन्नाव गैंगरेप मामले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुप्पी तोड़ने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उनसे पूछा है कि बेटियों को न्याय कब मिलेगा।

Updated on: 14 Apr 2018, 08:39 AM

नई दिल्ली:

कठुआ और उन्नाव गैंगरेप मामले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुप्पी तोड़ने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उनसे पूछा है कि बेटियों को न्याय कब मिलेगा।

देश को हिलाकर रख देने वाले दोनों गैंगरेप की घटनाओं पर प्रधानमंत्री मोदी की चुप्पी पर सवाल उठ रहे थे।

दलितों पर हुए अत्याचार के मामले को लेकर अपनी पार्टी के साथ एक दिन के सांकेतिक उपवास पर बैठने के बाद गुरुवार देर रात कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कैंडल मार्च निकाला।

शुक्रवार को एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भरोसा दिलाया है कि बेटियों को न्याय जरूर मिलेगा।

पीएम मोदी ने कहा, 'जिस तरह की घटनाएं हमने बीते दिनों में देखीं हैं, वो सामाजिक न्याय की अवधारणा को चुनौती देती हैं। पिछले 2 दिनो से जो घटनाये चर्चा में है वो निश्चित रूप से किसी भी सभ्य समाज के लिये शर्मनाक है। एक समाज के रूप में, एक देश के रूप में हम सब इस के लिए शर्मसार है।'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस आश्वासन के बाद राहुल गांधी ने शुक्रिया करते हुए कहा कि देश ये जानना चाहता है कि बेटियों को न्याय कब मिलेगा।

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘प्रिय प्रधानमंत्री जी। अपनी लंबी चुप्पी तोड़ने के लिए शुक्रिया। आपने कहा कि हमारी बेटियों को न्याय मिलेगा। भारत जानना चाहता है कि कब?’

इससे पहले कांग्रेस ने कठुआ में हुई बलात्कार की घटनाओं को ‘धर्म के चश्मे ’ से देखने का आरोप लगाया था। साथ ही उत्तर प्रदेश के उन्नाव में हुए गैंगरेप को लेकर बीजेपी की आलोचना की है।

और पढ़ें: कठुआ-उन्नाव रेप मामले पर बोले पीएम मोदी- बेटियों को मिलेगा इंसाफ