logo-image

पीएम मोदी के बाद सीएम फडणवीस थे निशाना, माओवादियों के खत में आया सामने

महाराष्ट्र पुलिस की ओर से पीएम मोदी की 'राजीव गांधी की हत्या' जैसी प्लानिंग का खुलासा करने के बाद दो और खत बरामद होने की बात सामने आ रही है।

Updated on: 08 Jun 2018, 06:13 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र पुलिस की ओर से पीएम मोदी की 'राजीव गांधी की हत्या' जैसी प्लानिंग का खुलासा करने के बाद दो और खत बरामद होने की बात सामने आ रही है जिसमें सीएम फडणवीस की हत्या की साजिश का खुलासा हुआ है।

गृह मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार माओवादियों की ओर से लिखे गए इन दो खतों में महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणीस और उनके परिवार के खिलाफ साजिश रचने और हत्या की धमकी देने का खुलासा हुआ है।

इन खतों में हालिया गढ़चिरौली एनकाउंटर का भी जिक्र किया गया है जहां कई माओवादी ढेर हुए थे।

खबरों के मुताबिक ये दोनों खत पांच पेज के हैं और इन्हें मई 2018 में लिखा गया है।

और पढ़ें: राजीव गांधी की तरह पीएम मोदी को भी बम से उड़ाना चाहते थे माओवादी, पुलिस ने किया खुलासा

सूत्रों के अनुसार इस खत में कॉमरेड किशन का जिक्र करते हुए मोदी सरकार को खत्म करने के लिए मजबूत उपाय सुझाए गए हैं। इस खत में 'राजीव गांधी की हत्या' जैसी प्लानिंग का जिक्र करते हुए रोड शो के दौरान टारगेट करने की बात कही गई है।

गौरतलब है कि भीमा-कोरेगांव हिंसा में कथित तौर पर शामिल होने के आरोप में पुलिस ने बुधवार को रोना जैकब विल्सन, सुधीर ढावले, सुरेंद्र गाडलिंग सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया था।

उन पर प्रतिबंधित कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (माओवाद) से जुड़े होने, विवादास्पद पर्चे बांटने, नफरत फैलाने वाले भाषण देने का आरोप है।

पुलिस ने गुरुवार को उन्‍हें यहां सेशन कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्‍हें 14 जून तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

और पढ़ें: गुजरातः तीन दिनों में वायुसेना का दूसरा जगुआर फाइटर जेट क्रैश