BREAKING NEWS
  • UP Board परीक्षा के लिए फार्म जमा करने की तिथि बढ़ी, जानें अब कब तक किए जाएंगे आवेदन- Read More »
  • राहुल गांधी बैरंग दिल्ली लौटे, कहा- हमें गुमराह किया गया, जम्मू-कश्मीर के हालात सामान्य नहीं- Read More »
  • पीएम नरेंद्र मोदी ने अरुण जेटली के निधन पर जताया शोक, बोले- मैंने एक मूल्यवान दोस्त खो दिया- Read More »

श्रीनगर और अवंतिपुरा में एयरबेस पर आतंकी हमले की चेतावनी, इलाके में हाईअलर्ट

News Nation Bureau  |   Updated On : May 17, 2019 11:05 AM
Avantipora Airbase File Pic

Avantipora Airbase File Pic

ख़ास बातें

  •  जम्मू कश्मीर में आतंकी हमले की चेतावनी
  •  श्रीनगर और अवंतिपुरा के एयरबेस पर हो सकता है आतंकी हमला
  •  सुरक्षा एजेंसियों ने जारी किया हाई-अलर्ट

नई दिल्ली:  

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर और अवंतिपुरा के हवाई ठिकानों पर आतंकी हमले की चेतावनी सरकारी सुरक्षा एजेंसियों ने इन इलाकों में किया हाई-अलर्ट. भारतीय खुफिया एजेंसियों आतंकियों के इस प्लान की जानकारी दी और इन इलाकों में हाई-अलर्ट भी घोषित कर दिया गया है. कश्मीर में आज हुर्रियत ने पूर्ण बंद का आह्वान किया है. हुर्रियत ने कश्मीर घाटी में और बदरवाह में नागरिकों की हत्या के विरोध में शुक्रवार को बंद बुलाया है. जेआरएल ने युवाओं से इसके विरोध में शांति पूर्वक रैली निकालने को कहा है. ऐसा हो सकता है कि सरकार अस्थिर क्षेत्रों में इस रैली पर रोक लगा दे.

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर में आए दिन जवानों की आतंकियों के साथ मुठभेड़, आतंकियों का हमला जैसी घटनाएं होती रहती हैं. अभी गुरुवार को ही जवानों ने 3 आतंकियों को मार गिराया था, जिसके बाद सेना के जवानों ने उनके शवों को भी बरामद कर लिया था. इस मुठभेड़ में सेना का एक जवान  भी शहीद हो गया था. आपको बता दें कि इससे पहले 2 जनवरी साल 2016 में आतंकियों ने पंजाब के पठानकोट में भी भारतीय वायुसेना के एयरबेस को निशाना बनाया था. पठानकोट एयरबेस में पाकिस्तानी आतंकी घुस गए जहां कई घंटों तक चले इस ऑपरेशन में भारतीय सुरक्षाबलों ने 4 से 5 आतंकियों को मार गिराया था. इस हमले में एक नागरिक मौत हुई थी और 7 जवान शहीद हुए थे. इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने ली थी.

आतंकियों ने फिर रची हमले की साजिश
26 फरवरी को इंडियन ऑर्मी द्वारा बालाकोट (पाकिस्तान) में एयर स्‍ट्राइक के बाद से ही घाटी में लगातार आतंकी हमलों के अलर्ट्स जारी किए जा रहे हैं. इस एयर स्‍ट्राइक को इंडियन एयरफोर्स (IAF) ने मिराज-2000 जेट्स के साथ अंजाम दिया था. हमले के दौरान पाकिस्‍तान के खैबर पख्‍तूनख्‍वा के बालाकोट में जैश के अड्डों को निशाना बनाया गया था. भारतीय खुफिया एजेंसियों ने जारी अलर्ट में कहा है कि आतंकी दोबारा फिर से हमले की फिराक में है.

First Published: Friday, May 17, 2019 09:20:11 AM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Jammu And Kashmir, Plan An Terror Attack, Warn To Srinagar And Awantipora Air Bases, Security Forces On High Alert, Terror Attack Warning In J And K,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

न्यूज़ फीचर

वीडियो