तेल का खेल जारी, 12वें दिन बढ़ोतरी के बाद 80 रु के पार पहुंचा पेट्रोल, 70 रु के पार डीजल

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों से हलकान देश की आम जनता को राहत तो नहीं ही मिली बल्कि शुक्रवार को लगातार 12 वें दिन एक बार फिर तेल के दामों में बढ़ोतरी दर्ज की गई।

  |   Updated On : May 25, 2018 05:53 PM

नई दिल्ली:  

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों से हलकान देश की आम जनता को राहत तो नहीं ही मिली लेकिन शुक्रवार को लगातार 12 वें दिन एक बार फिर तेल के दामों में बढ़ोतरी जरूर हो गई। शुक्रवार को पेट्रोल 36 पैसे जबकि डीजल 24 पैसे प्रति लीटर और महंगी हो गई।

राजधानी दिल्ली में अब आपको 1 लीटर पेट्रोल के लिए 77 रुपये 33 पैसे और डीजल के लिए 68 रुपये चुकाने होंगे। दिल्ली छोड़कर तीनों महानगर मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल 80 रुपये के पार पहुंच चुका है।

मुंबई में जहा एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 85 रुपये 65 पैसे देने होंगे वहीं कोलकाता में 80 रुपये 47 पैसे और चेन्नई में 80 रुपये 80 पैसे देने होंगे।

ऐसी ही आग डीजल के दामों में भी लगी हुई है। मुंबई में एक लीटर डीजल के लिए आपको 73 रुपये 20 पैसे खर्च करने होंगे जबिक कोलकाता में एक लीटर डीजल 71 रुपये 30 पैसे और चेन्नई में 72.58 पैसे का मिल रहा है।

और पढ़ें- दलित होने की वजह से नहीं मिला कर्नाटक में डिप्टी सीएम का पद: जी परमेश्वर

गौरतलब है कि तेल के बढ़ते दामों को लेकर 23 मई को केंद्र सरकार ने कहा था कि लोगों को राहत देने के लिए दीर्घकालिक योजना पर काम किया जा रहा है और जल्दबाजी में कोई फैसला नहीं लिया जाएगा।

इससे पहले पेट्रोल-डीजल के दामों पर लगाम लगाने के लिए पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने तेल कंपनियों के साथ बैठक भी की थी लेकिन लोगों को कोई राहत नहीं मिली।

गौरतलब है कि तेल के बढ़ते दामों को रोकने के लिए इंडिय ऑयल कंपनी समेत कई राज्यों के सीएम तक ने मांग की है कि पेट्रोल-डीजल को गुड्स एंड सर्विस टैक्स ( जीएसटी) के दायरे में लाना चाहिए।

और पढ़ें: दिल्ली HC का सवाल-वेदांता से चंदा लेने पर कांग्रेस, भाजपा पर कार्रवाई क्यों नहीं?

First Published: Friday, May 25, 2018 09:14 AM

RELATED TAG: Petroleum Product, Gst, Diesel Price, Petrol Price,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो