'मांस खाने वालों' के खिलाफ नहीं है पर्रिकर सरकार : मौविन गोडिन्हो

गोवा में बीजेपी 'सरकार मांस खाने वालों' के खिलाफ है ऐसा माहौल बनाया जा रहा है। ये कहना है। ये कहना है पशुपालन मंत्री मौविन गोडिन्हो का।

  |   Updated On : July 27, 2018 10:09 PM
पशुपालन मंत्री मौविन गोडिन्हो (फाइल फोटो)

पशुपालन मंत्री मौविन गोडिन्हो (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

गोवा के पशुपालन मंत्री मौविन गोडिन्हो ने दावा किया है कि विपक्ष बीजेपी सरकार के खिलाफ ऐसा माहौल तैयार करने में जुटा है जिससे लोगों को लगे की हम 'मांस खाने वालों' के खिलाफ काम कर रहे हैं।

शुक्रवार को गोवा विधानसभा में बोलते हुए गोडिन्हो ने इस बात की जानकारी दी और कहा,'राज्य में ऐसी धारणा बनाई जा रही कि राज्य में बीजेपी की अगुवाई वाली सरकार 'मांस खाने वालों के खिलाफ' है और इसी वजह से जीएमसीएल को काम नहीं करने दे रही।

और पढ़ें : GST ने 'कांग्रेस लीगेसी टैक्स' से दिलाई मुक्ति, 28 प्रतिशत का स्लैब जल्द हो जाएगा खत्म: जेटली

बीजेपी विधायक ग्लेन टिक्लो के एक सवाल पर जवाब देते हुए गोडिन्हो ने यह बात कही। टिक्लो जानना चाहते थे कि सरकार द्वारा संचालित बूचड़खाना गोवा मीट कॉम्प्लेक्स लिमिटेड (जीएमसीएल) काम क्यों नहीं कर रहा।

विधानसभा में बोलते हुए गोडिन्हो ने कहा, 'यह धारणा पूरी तरह गलत है। जीएमसीएल का कामकाज आधा हो गया था। जब एक एनजीओ के कारण वहां पशुओं को नहीं लाने दिया गया।'

उन्होंने आगे बताया, 'एक एनजीओ जो गोवा का नहीं था उसने यह दिखाने की कोशिश कि हम पशुओं से क्रूरता कर रहे हैं। हम पर काफी दबाव डाला गया।'

आगे मंत्री ने बताया, 'जब तक जीएमसीएल से जुड़े मुद्दे सुलझाए गए, तब तक भारतीय खाद्य संरक्षा एवं मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआई), गोवा राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड और कारखाना एवं बॉयलर निरीक्षणालय जैसे एजेंसियों की ओर से दी गई अनुमति खत्म हो चुकी थी।'

उन्होंने आगे कहा कि इन अनुमतियों को फिर से हासिल किया गया। 22 अगस्त से बूचड़खाना फिर से शुरू हो जाएगा। 22 अगस्त को बकरीद है। अभी पड़ोसी कर्नाटक के बेलगाम जिले से बीफ खरीदा जा रहा है।

और पढ़ें : पश्चिम बंगाल: लोकायुक्‍त विधेयक में संशोधन कर घिरी ममता सरकार, बीजेपी ने बोला हमला

First Published: Friday, July 27, 2018 08:23 PM

RELATED TAG: Goa Animal Husbandry Minister Mauvin Godinho, Goa Government, Meat Eaters, Manohar Parrikar,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो