logo-image

VIDEO: रामनाथ कोविंद की जीत के बाद पैतृक गांव से लेकर कानपुर तक जीत का जश्न

सुबह से ही उनके गांव कानपुर देहात में जश्न का माहौल दिखाई दे रहा था। लोग उनके घर के बाहर ढोल-नगाड़ों पर नाच रहे हैं और खुशी बांटने के लिए एक-दूसरे का मुंह मीठा करवा रहे हैं।

Updated on: 20 Jul 2017, 05:54 PM

नई दिल्ली:

रामनाथ कोविंद देश के 14वें राष्ट्रपति बन गए हैं। सुबह से ही उनके गांव कानपुर देहात में जश्न का माहौल दिखाई दे रहा था। लोग उनके घर के बाहर ढोल-नगाड़ों पर नाच रहे हैं और खुशी बांटने के लिए एक-दूसरे का मुंह मीठा करवा रहे हैं।

बता दें कि उनके घर पर इस जश्न का माहौल पिछले तीन दिनों से लगातार जारी है। सभी को यकीन था कि चुनाव में कोविंद को ही जीत मिलेगी। हालांकि राजनीतिक समीकरण भी कोविंद की जीत तय मान चुके थे। कोविंद के पैतृक गांव परौंख से लेकर कानपुर नगर के दयानंद विहार तक जश्न का दौर चल रहा है।

कोविंद के घर जाकर लोगों ने उनकी भाभी का इस शानदार जीत की खुशी में मुंह मीठा भी करवाया। दयानंद विहार की गलियों में सजावट की जा रही है और हर घर में खुशी का आलम है।

कोविंद की जीत के लिए सुबह से ही उनके समर्थकों ने कहीं नमाज पढ़ी तो कहीं हवन किए। साथ ही उनके अच्छे भविष्य की कामना की।

और पढ़ें: रामनाथ कोविंद 65.65% वोट के साथ जीते चुनाव, पीएम मोदी ने दी बधाई

रूझान के साथ बढ़ी खुशी

वैसे तो कोविंद का राष्ट्रपति बनना तय माना जा रहा था, इसलिए उनके घर पर भी सुबह से ही जश्न का महौल था। लेकिन, जैसे-जैसे रुझान सामने आते गए खुशी परवान चढ़ती गई। रामनाथ कोविंद के घर पर केवल बीजेपी के नेता ही नहीं बल्कि हर कोई खुशी में सराबोर दिख रहा है।

जमीन से जुड़े रहे कोविंद

जब कोविंद बिहार से राज्यपाल थे उस वक्त वे अपने पैतृक गांव पहुंचे थे। यहां पर उन्होंने हर कोई से हालचाल पूछा था। उनके गांव में तो खुशी का जश्न है ही साथ ही उनके कानपुर में मौजूद घर के बाहर भी शहरवासियों ने कई कार्यक्रम आयोजित किए हैं।

और पढ़ें: UPA की मीरा को हरा, NDA के रामनाथ कोविंद होंगे देश के अगले राष्ट्रपति