logo-image

इस्तीफे पर बोले तेजस्वी यादव, कुछ लोग साजिश कर रहे हैं लेकिन महागठबंधन पहले से एक था और एक रहेगा

इस्तीफे पर बोले तेजस्वी यादव, कुछ लोग साजिश कर रहे हैं लेकिन महागठबंधन पहले से एक था और एक रहेगा

Updated on: 19 Jul 2017, 11:56 PM

highlights

  • तेजस्वी यादव ने कहा कुछ लोग महागठबंधन के खिलाफ कर रहे हैं साजिश
  • बिहार के लोगों ने हमें बहुमत दिया है जिसका सम्मान करना चाहिए: तेजस्वी यादव

नई दिल्ली:

बिहार में उठे सियासी बवंडर के बीच डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा, महागठबंधन पहले से एक था और एक रहेगा।' उन्होंने कहा, 'बिहार के लोगों ने हमें बहुमत दिया है और उसका सम्मान बेहद जरूरी है, मैं नहीं जानता कुछ लोग क्यों एक साजिश के तहत भ्रम फैला रहे हैं।'

गौरतलब है कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद और बिहार के उपमुख्यमंत्री और उनके बेटे तेजस्वी यादव सहित उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ भ्रष्टाचार का एक मामला दर्ज किया है। सीबीआई ने पटना सहित देशभर के 12 स्थानों पर छापेमारी की थी।

भ्रष्टाचार के मामले में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद जेडीयू और विपक्षी दल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की बेदाग छवि को लेकर तेजस्वी पर इस्तीफे के लिए दबाव बना रही है।

राष्ट्रपति चुनाव के बाद मंगलवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी से अलग से अपने चैंबर में 45 मिनट मुलाकात की। जेडीयू ने तेजस्वी यादव से कहा था, 'लगाए गए आरोपों के खिलाफ जनता को सबूत दें।'

ये भी पढ़ें: बिहार सीएम नीतीश ने तेजस्वी यादव से अलग से की 45 मिनट मुलाकात, इस्तीफे पर संशय

जेडीयू के इस रुख के बाद आरजेडी ने कहा था कि तेजस्वी यादव के इस्तीफे का सवाल ही नहीं उठता है। जमीन मामले से जुड़े इस घोटाले की जांच सीबीआई कर रही है और लालू यादव परिवार जांच के घेरे में है। हालांकि माना जा रहा है कि नीतीश कुमार बैठक में तेजस्वी के दलीलों से संतुष्ट नहीं हुए थे।

ये भी पढ़ें: इस्तीफे पर बोले तेजस्वी यादव, बिहार में राजनीतिक संकट 'मैनेज्ड मीडिया' की देन