logo-image

Paytm कंपनी के मालिक की पर्सनल सेक्रेटरी ही बनी ब्लैकमेलर, मालिक का डेटा चुराकर मांगी 20 करोड़ की फिरौती

इन तीनों को व्यक्तिगत आंकड़ों और गोपनीय जानकारी का खुलासा करने की धमकी देने और उनसे 20 करोड़ रुपए ऐंठने की कोशिश करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

Updated on: 23 Oct 2018, 02:05 PM

नई दिल्ली:

ई-वॉलेट कंपनी पेटीएम के मालिक विजय शेखर शर्मा का डाटा चोरी कर 20 करोड़ रुपए की रंगदारी मांगने वाली उसी कंपनी की महिला समेत 3 कर्मचारियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इन तीनों को व्यक्तिगत आंकड़ों और गोपनीय जानकारी का खुलासा करने की धमकी देने और उनसे 20 करोड़ रुपए ऐंठने की कोशिश करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार की गई महिला सोनिया धवन कंपनी के मालिक विजय शेखर शर्मा की पर्सनल सेक्रेटरी के पद पर कई सालों से काम कर रही थी। ब्लैकमेल कर रहे तीनों कर्मचारी ने कंपनी को नुकसान पहुंचाने और उसकी छवि खराब करने के लिए आंकड़े लीक करने की धमकी दी थी।

इस मामले में चौथा आरोपी फरार है जिसके पश्चिम बंगाल में छिपे हुोने की आशंका है. चौथे आरोपी को पकड़ने के लिए यूपी पुलिस बंगाल पुलिस के संपर्क में है। पेटीएम कंपनी का मुख्यालय नोएडा में है और कंपनी के तीनों कर्मचारियों को सेक्टर 20 थाने की एक टीम ने दफ्तर से ही गिरफ्तार किया.

और पढ़ें: SC के फैसले के बाद ऐसे Delete करें Bank और ई-वॉलेट में Aadhaar से जुड़ी जानकारी

पेटीएम के मालिक विजय शेखर शर्मा ने ब्लैकमेलिंग के इस घटना को लेकर बताया कि 20 करोड़ की फिरौती के लिए पहला फोन उनके भाई अजय शर्मा को आया था जो पेटीएम के वाइस प्रेजिडेंट हैं। अजय ने फिरौती देने से इनकार किया तो ब्लैकमेलर्स ने विजय शर्मा को फोन किया। फोन करने वाले चौथे आरोपी ने अपना नाम रोहित चोपाल बताया और धमकी दी कि अगर पैसे नहीं दिए गए तो वो विजय शर्मा के पर्सनल और प्रफेशनल लाइफ जुड़ी कई जानकारियां सार्वजनिक कर देगा।

और पढ़ें: यूपीआई भुगतान में 33 फीसदी बाजार हिस्सेदारी के साथ Paytm सबसे आगे

विजय शर्मा ने 2 लाख रुपये ऑनलाइन भेजकर रोहित चोपाल को भरोस दिलाया कि अगर वह यह बता दे कि उसे यह डेटा कहां से मिला हे तो वो पूरी रकम देने को तैयार है। ब्लैकमेलर विजय शर्मा की बातों में आ गया और उसने बता दिया कि उसे सारा डेटा पेटीएम कंपनी के ही तीन कर्मचारियों ने दिए हैं जिसमें उनकी पर्सनल सेक्रेटरी सोनिया धवन भी शामिल हैं।