logo-image

शहरों के नाम बदलने पर हार्दिक पटेल का बीजेपी पर तंज, '125 करोड़ लोगों का नाम राम रख दें'

देश में शहरों के नाम बदलने को लेकर सियासत जारी है. बीजेपी और अन्य पार्टी के नेता शहर बदलने की मांग कर रहे है.

Updated on: 15 Nov 2018, 01:33 PM

नई दिल्ली:

देश में शहरों के नाम बदलने को लेकर सियासत जारी है. बीजेपी और अन्य पार्टी के नेता शहर बदलने की मांग कर रहे है. पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधा है, हार्दिक पटेल का कहना है कि इस देश में बेरोज़गारी और किसानों का प्रश्न बड़ा है और ये लोग मूर्तियों और नाम के चक्कर में पड़े है. पाटीदार नेता ने कहा, 'अगर इस देश में सिर्फ शहरों का नाम बदलने से देश को सोने की चिड़िया बना सके तो, मैं मानता हूं कि 125 करोड़ हिन्दुस्तानियों को अपना नाम राम रख लेना चाहिए. आगे उन्होंने कहा, 'इस देश में बेरोज़गारी, किसानों का प्रश्न बड़ा है और ये नाम और मूर्तियों के चक्कर में हैं'

उत्तर प्रदेश के दौरे पर पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने राम मंदिर को लेकर भी सत्ताधारी बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि राम मंदिर बीजेपी का चुनावी मुद्दा है. राफेल, अर्थव्यवस्था मुद्दों से ध्यान हटाने के लिए बीजेपी राम मंदिर का मुद्दा उछालती है. 

पिछले महीने ही 15 अक्‍टूबर को उत्‍तर प्रदेश में इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज किया गया है. सत्‍ता में आने के बाद योगी सरकार ने ऐसा करने का वादा किया था. संत समाज ने भी प्रयागराज नाम करने के समर्थन में आवाज बुलंद की थी. इसके बाद मुख्यमंत्री ने इस घोषणा को अमलीजामा पहनाया. बता दें कि पिछले दिनों बिहार से केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बख्‍तियारपुर का भी नाम बदलने की पैरवी की थी. देश की अन्य पार्टियां भी शहरों का नाम बदलने के लिए मैदान में कूद पड़ी है.